31.1 C
Delhi
HomeNews2114 विद्यालयों में बंटेगा तीन माह के मध्यान्ह भोजन का चावल

2114 विद्यालयों में बंटेगा तीन माह के मध्यान्ह भोजन का चावल

- Advertisement -spot_img

सीवान/दिवाकर श्रीवास्तव। कोविड-19 संक्रमण के कारण विद्यालय बंद रहने की स्थिति में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पहले तीन माह अप्रैल, मई और जून 2021 का सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में नामांकित वर्ग 01 से 08 के छात्रों के अभिभावकों के बीच खाद्यान्न का वितरण किया जाना है।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने मंगलवार से विद्यालयों में खाद्यान्न वितरण करने काे कहा है। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थान बंद रहने के कारण मध्याह्न भोजन का संचालन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव के आदेश के बाद से यह निर्णय लिया गया है।

पत्र में बताया गया है कि पहली से पांचवीं तक के प्रत्येक छात्र के अभिभावकों को अप्रैल, मई और जून का लगभग पांच किलो खाद्यान्न जबकि वर्ग छह से आठ तक के प्रति विद्यार्थी के अभिभावक को लगभग सात किलो खाद्यान्न दिया जाएगा।

डीपीओ ने बताया कि मध्याह्न भोजन योजन के खाद्यान्न का उठाव नहीं होने के कारण गोदाम में अन्य योजनाओं का अनाज भंडारित करने में समस्या हो रही है। प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया गया है कि 22 जून से छात्रों के अभिभावकों को चावल दें।

यह भी पढ़ें….

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -