28.1 C
Delhi
HomeNewsउन्नाव : भाजपा ने बजाया ब्लॉक प्रमुख चुनाव का बिगुल , जारी...

उन्नाव : भाजपा ने बजाया ब्लॉक प्रमुख चुनाव का बिगुल , जारी करी उम्मीदवारों की सूची

- Advertisement -

उन्नाव / मणिकांत मिश्रा। बुधवार की दोपहर भाजपा ने आगामी बीडीसी चुनाव के अपने अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। भाजपा ने इस सूची में हसनगंज से ज्ञानेंद्र शुक्ला, हिलौली से दिलीप दीक्षित, सिकन्दरपुर कर्ण से शिवाकांत शुक्ला, बिछिया से नीरज गुप्ता ,बांगरमऊ से विवेक सिंह, गंज मुरादाबाद से रूपा पत्नी जंगबहादुर कुशवाहा ,औरास से भूपेंद्र सिंह , सफीपुर से रमेश रावत की पत्नी,फतेहपुर 84 से मनोज निषाद के नामों की घोषणा की। इस लिस्ट को जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत ने सर्वसमत्ति से जारी किया।

जिले में विगत तीन जुलाई को ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव संपन्न हुआ है जिसमे भाजपा ने उत्तर प्रदेश की बाकी सीटों पर बाज़ी मार ली है और अब भाजपा का लक्ष्य बीडीसी चुनाव में भी उसी रणनीति के तहत चुनाव जीतने का मन बना चुकी है। जिले में बतादें बीडीसी चुनाव को लेकर भी उतनी ही राजनैतिक गरमा गर्मी दिखाए दे रही है जीता की पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में दिखाई दी थी। सबसे बहुचर्चित सीट उन्नाव की बिछिया ब्लॉक की है जहा से सदर विधायक का छोटा भाई नीरज गुप्ता चुनाव मैदान में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में खड़ा है। वही बिछिया से ही सदर विधयक के करीबी बताये जाने वाले सुशील यादव बगावत कर नीरज के सामने चुनौती बनकर खड़े है अब देखना ये होगा की सदर विधायक इसमें अपने रसूख का प्रयोग किस प्रकार करते है और कौन जीतेगा। हालांकि अभी किसी और पार्टी ने अपनी लिस्ट नहीं जारी की है।

क्या है चुनाव आयोग की रणनीति ?

बता दें कि यूपी निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में कुछ दिन पहले हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के बाद अब ब्लॉक की सरकार चुनने को मतदान की तारीख का ऐलान कर दिया है। ब्लॉक प्रमुख के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। इसी दिन ही वोटों की गिनती भी की जाएगी और उसी दिन परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। पिछले दिनों राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक ब्लॉक प्रमुख पद के लिए 8 जुलाई को दिन में 11 बजे से शाम 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। 8 जुलाई को ही 3 बजे के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 9 जुलाई को नाम वापस लिए जा सकेंगे और 10 जुलाई को दिन में 11 बजे से 3 बजे तक ब्लॉक प्रमुख चुनने के लिए मतदान होगा।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -