28.1 C
Delhi
Homeपश्चिमी चंपारणदो दिनों में मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन हो सकता...

दो दिनों में मुजफ्फरपुर- नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन हो सकता है शुरू : मुख्य अभियंता

- Advertisement -

सुगौली/मृत्युंजय : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर मझौलिया – सुगौली के बीच रेल पुल संख्या 248,195/ 5 का निरीक्षण मंगलवार को हाजीपुर रेल जोन के मुख्य अभियंता ‘पुल” एके राय एवं सहायक अभियंता विकास चंद्र दत्ता ने किया। मुख्य अभियंता श्री राय ने पुल पर बाढ़ के पानी के दबाव को देखा। हालांकि पुल पर बाढ़ के पानी का दबाव अभी थोड़ा कम हुआ है लेकिन पानी अभी भी खतरे के निशान से उपर बह रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर पानी के कम होने की रफ़्तार इसी गति से रही तो आने वाले अगले दो दिनों में रेलवे पुनः ट्रेनों का परिचालन इस रेल खंड पर शुरू कर सकता है। फिलहाल रेलवे विभाग रेलवे ट्रैक और पुल पर जल स्तर के घटने को लेकर वेट एंड वाच की स्थिति में है। यहां बताते चलें कि रविवार को मुजफ्फरपुर-नरकटियाग़ज रेल खंड के सुगौली-मझौलिया के बीच पुल पर बाढ़ का जल स्तर खतरे के निशान से उपर चले जाने के कारण लंबी दूरी की कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था तो वहीं कई ट्रेनों को रेलवे ने रद्द कर दिया था।

यह भी पढ़े….

इस रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित होने के बाद रेलवे के डी आर एम सहित वरिष्ठ अधिकारी लगातार दौरा कर रहे हैं और स्थिति पर लगातार नजर बनाये हुए हैं। निरीक्षण के दौरान पी डब्ल्यू आई विजय कुमार सहित रेल के अन्य कर्मचारी मौके पर मौजूद थे।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -