29.1 C
Delhi
HomePoliticsएआईएमआईएम ने मुख्तार अंसारी को दिया चुनाव लड़ने का प्रस्ताव

एआईएमआईएम ने मुख्तार अंसारी को दिया चुनाव लड़ने का प्रस्ताव

- Advertisement -

दिवाकर श्रीवास्तव/स्टेट डेस्क। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा मुख्तार अंसारी को टिकट देने से इनकार के बाद एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बाहुबली विधायक को खुला ऑफर दे दिया है।

ओवैसी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश की जिस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं, वहां का टिकट वे उनकी पार्टी से ले सकते हैं। ओवैसी मिशन यूपी में जुट गए हैं। वे इस महीने की 22, 25, 26 और 30 को यूपी दौरे पर रहेंगे। इससे पहले बसपा ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ा बड़ा ऐलान किया।

मायावती ने कहा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा का प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं, बल्कि यूपी के बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर का टिकट किया गया है। मायावती के ऐलान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्तार अंसारी सपा में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

इससे पहले मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह ने भी सपा का दामन थामा था। सिबगतुल्लाह अंसारी 2007 में सपा और 2012 में कौमी एकता दल से गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक रहे हैं। इसके बाद 2017 में बसपा से मैदान में उतरे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब सिबगतुल्लाह सपा में आ गए हैं।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -