15.1 C
Delhi
HomePoliticsBig breaking : जयंत चौधरी नहीं लड़ेंगे यूपी चुनाव

Big breaking : जयंत चौधरी नहीं लड़ेंगे यूपी चुनाव

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर आई है। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान कर चुके राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) प्रमुख जयंत चौधरी यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शुक्रवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जयंत चौधरी ने ऐलान किया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को हुई रालोद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जयंत चौधरी चुनाव नहीं लड़ेंगे। रालोद ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के सामने सपा के साथ अपने गठबंधन की औपचारिक घोषणा की। एक दिन पहले जयंत चौधरी अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ आए थे। गोंडा में एक संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक जयंत चौधरी के करीबी एक नेता ने कहा कि पार्टी पश्चिमी यूपी के जिलों की 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और बागपत शामिल हैं। इसके अलावा, आठ सपा नेता इस क्षेत्र में रालोद के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि चुनाव से पहले पार्टी 15 जनवरी से 12 फरवरी तक “गांव-गली दस्तक” कार्यक्रम शुरू करेगी, जो पूर्व रालोद प्रमुख अजीत सिंह की जयंती का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें…

सूत्रों की मानें तो सपा-रालोद गठबंधन के सत्ता में आने पर भी जयंत चौधरी सरकार में कोई भूमिका नहीं निभा सकते हैं, क्योंकि इसके बदले वे राज्यसभा में एक सीट की चाहत रखेंगे, यानी जयंत चौधरी राज्यसभा जाने की योजना बना रहे हैं।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -