39.1 C
Delhi
HomePoliticsबिहार : पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा- जाति जनगणना...

बिहार : पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला, कहा- जाति जनगणना उनका आखरी पत्ता होगा

- Advertisement -spot_img

पटना/स्टेट डेस्क। पूर्व सांसद पप्पू यादव ने संवाददाता सम्मेलन का आयोजन कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने जाति जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री को घेरने की कोशिश करते हुए कहा कि जाति जनगणना उनका आखरी पत्ता होगा।

उन्होंने कहा कि लालू यादव हमेशा किंग मेकर की भूमिका में रहे। लालू यादव की सरकार जब बिहार में थी तो उन्होंने जाति जनगणना क्यों नही करायी। वे केंद्र में रेल मंत्री रहे और केंद्र में गठबंधन की सरकार थी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नही दिलाया। पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने जब बोल दिया है कि वह जाति जनगणना कराएंगे तो फिर तेजस्वी यादव जनता को गुमराह करने के लिए पैदल मार्च और मुख्यमंत्री से मिलने का बहाना क्यों करते हैं।

उन्होंने तेजस्वी को अनुकंपा वाला नेता बताया। कहा कि पिता की अनुकंपा पर चुनाव जीता और बिहार के लोगों के साथ विश्वासघात किया। यादव ने कहा कि बिहार में ही कोई भी पेपर लीक क्यों होता है। रंजन यादव के समय से जो भी बीपीएससी की बहाली हुई है उसकी जांच सीबीआई से कराई जाय। सत्ता पक्ष और विपक्ष बीपीएससी परीक्षा जांच को लेकर दिग्भ्रमित क्यों कर रहे हैं।

पप्पू यादव ने कहा कि छोटे लोगों को इसमें फंसाया जा रहा है और बड़े-बड़े अधिकारियों को बचाया जा रहा है। इसलिए मैं इसकी पूर्ण जांच सीबीआई से करवाने की मांग करता हूं। विश्ववरैया भवन में लगी आग मामले में उन्होंने सरकार की संलिप्ता पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि नल जल और पीडब्ल्यूडी जैसे घोटाले की फाइल को जलाया गया है। ये आग लगी नहीं है, बल्कि लगायी गयी है। उन्होंने कहा कि बार-बार आग बिहार के सचिवालय में ही क्यों लगती है, किसी और अन्य राज्य में क्यूं नही लगती।

उन्होंने कहा कि जब सरकार एक सचिवालय को नहीं बचा सकती तो बिहार को कैसे बचा सकती है। सरकार में नैतिकता खत्म हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनाव के समय जो बहाली की बात की थी उसका क्या हुआ? आज भी विद्यार्थी सड़क पर नौकरी के लिए भटक रहे हैं। बिहार के नवजवानों में गुस्सा भरा है। कोचिंग संस्थानों के मालिकों पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग भ्रष्टाचार के जनक हैं।

यह भी पढ़ें…

जाति जनगणना पर पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में अगर जाति जनगणना होगी तो जनगणना होते ही पिछड़ा और अति पिछड़ों का मुख्यमंत्री बनाएंगे। नीतीश कुमार कहते हैं कि कुर्मी से ज्यादा संख्या बिहार में कुशवाहा की है तो नीतीश जी कुशवाहा समाज में से मुख्यमंत्री की घोषणा क्यों नही करते हैं? उन्होंने कहा कि यदि पप्पू यादव सत्ता में आया तो एजुकेशन और हेल्थ विभाग में आरक्षण नहीं रखा जाएगा।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -