29.1 C
Delhi
HomePoliticsबाराबंकी में भी भाजपा ने रचा इतिहास, पहली बार भाजपा जिला पंचायत...

बाराबंकी में भी भाजपा ने रचा इतिहास, पहली बार भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष

- Advertisement -

बाराबंकी/शोभित शुक्ला। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में अब तक लगातार शिकस्त खाने वाली भाजपा ने इस बार अप्रत्याशित जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत को 48 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की नेहा सिंह आनंद को मात्र 8 वोटों से ही संतोष करना पड़ा।

विदित हो कि आजादी के बाद से अब तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस, बसपा और सपा का ही बोलबाला रहा है। 2021 के चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ है जब भाजपा ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी को भारी वोटों से पराजित कर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर कब्जा जमा लिया और समाजवादी पार्टी की रणनीति विफल साबित हुई।

जिला पंचायत अध्यक्ष जैसे प्रतिष्ठित पद के लिए जब चुनाव का बिगुल फूंका गया तो क्षेत्र पंचायत सदस्यों की संख्या बल के आधार पर समाजवादी पार्टी मजबूत स्थिति में नज़र आ रही थी, लेकिन मतदान के बाद आये परिणाम ने सबको चौंका दिया। पंचायत चुनाव में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन कर 57 में से मात्र 13 क्षेत्र पंचायत सदस्य ही जिता पाने वाली भाजपा की प्रत्याशी राजरानी रावत ने कुल 57 में से 48 मत पाकर एकतरफा जीत हासिल की।

जबकि समाजवादी पार्टी की युवा प्रत्याशी नेहा सिंह आनंद अपनी ही पार्टी के क्षेत्र पंचायत सदस्यों के वोट भी हासिल नहीं कर पायीं और पंचायत चुनावो में 15 सपा समर्थित प्रत्याशियों के विजयी होने के बावजूद उन्हें मात्र आठ मतों से ही संतोष करना पड़ा। वहीं एक मत अवैध करार दिया गया।

यह भी पढ़ें….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -