10.1 C
Delhi
HomePoliticsBJP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, 107 उम्मीदवारों के नाम...

BJP ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, 107 उम्मीदवारों के नाम घोषित

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। शनिवार सुबह दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर 12:30 पर प्रेसवार्ता करते हुए बीजेपी के केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने विधानसभा चुनाव के लिए 107 प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

भाजपा ने पहले व दूसरे चरण के यूपी चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है लिस्ट में 105 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। धर्मेंद्र प्रधान व अरुण सिंह ने भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने अपने 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। वहीं सपा व रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

भाजपा ने दोनों विपक्षी पार्टी की लिस्ट आने के बाद अपने 107 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। लिस्ट में इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि उन्हीं उम्मीदवारों की टिकट दिया जाए जिनका क्षेत्र में अच्छा प्रभाव है व भाजपा को जीत दिला सकते हैं। गोरखुपर से योगी शहर सीट से सीएम योगी व कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

मकर संक्रांति पर भारतीय जंनता पार्टी ने यूपी के पहले चरण व दूसरे चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम व दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों को नामों की घोषणा की गई है।

दिल्ली में धर्मेंद्र प्रधान ने अरुण सिंह के साथ मिलकर लिस्ट जारी की है। भारतीय जनता पार्टी की लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम काट दिए गए हैं। लिस्ट में बहुत से नए चेहरों को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। भाजपा ने कांग्रेस सपा-रालोद ओर बहुजन समाज पार्टी की लिस्ट जारी होने के बाद जातीय और क्षेत्रीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए टिकट वितरण किया है।

भाजपा की लिस्ट में ऐसे लोगों का नाम रखा गया है जिनकी किसानों की बेच अच्छी लोकप्रियता है। भाजपा ने 105 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। भाजपा ने अपने 85 सिटिंग विधयाकों में से 63 को दोबारा से टिकट दिया गया है। 21 नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया गया है।

लिस्ट जारी करने के पहले धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम सबका साथ सबके विकास के उद्देश्य के साथ काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रतिबद्धता के साथ काम करे रहे हैं। उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में हमने अच्छा काम किया है पांच साल में प्रदेश दंगा मुक्त प्रदेश बना है प्रदेश निरंतर विकास कर रहा है। आगामी चुनाव में प्रदेश की जनता हमें आशीर्वाद देगी।

पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची :

कैराना- मृगांका सिंह
थाना नगर-सुरेश राणा
शामली-तेजिंदर रैना
मुजफ्फरनगर-कपिल अग्रवाल
सरधना-संगीत सोम
मेरठ केंट-अमित अग्रवाल
बड़ौत-केपी मलिक
बागपत-योगेश धामा
मुराद नगर- अजीतपाल त्यागी
गाजियाबाद-अतुल गर्ग
धौलाना-धर्मेश तोमर
नोएडा-पंकज सिंह
डीवाई-संजय सिंह
खुर्जा-मीनाक्षी
अतरौली-संदीप सिंह
कोल-अनिल पाराशर
साहिबाबाद- सुनील शर्मा
धौलाना- धर्मेश
नॉएडा – पंकज सिंह
सिकंदरबाद- लक्ष्मीराज सिंह
बुलन्दशहर- प्रदीप चौधरी
सायना- देवेंद्र चौधरी
ख़ुर्जा – मीनाक्षी सिंह
बरौली – जयबीर सिंह
कोल- अनिल पराशर
सिकंदराबाद सीट – कंडीडेट बदला
अतरौली -संदीप सिंह
छर्रा-रविंदरपाल सिंह
कोल- अनिल पराशर
इगलास- राजकुमार सहयोगी
छाता- चौधरी लक्ष्मीनारायण
गोवर्धन- ठाकुर मेधश्याम सिंह
मथुरा-श्रीकांत शर्मा ऊर्जामंत्री
बलदेव-पूरन प्रकाश जाटव विधायक
एत्मादपुर- डॉ धर्मपाल सिंह (बदलाव)
आगरा कैंट- डॉ जीएस धर्मेश मंत्री
आगरा दक्षिण- योगेंद्र उपाध्याय
आगरा नार्थ- पुरुषोत्तम खंडेलवाल विधायक
आगरा ग्रामीण- बेबीरानी मौर्य (पूर्व राज्यपाल)
फतेहपुर सीकरी- चौधरी बाबूलाल पूर्व सांसद
फतेहाबाद-छोटेलाल वर्मा
बाह- रानी पक्षालिका

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -