15.1 C
Delhi
HomePoliticsबसपा सुप्रीमो मायावती ने पहले चरण की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट की...

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पहले चरण की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर पार्टी के 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहले चरण में 58 सीटों पर वोटिंग होना है। शेष पांच प्रत्याशियों का नाम एक या दो दिन में जारी किये जाएंगे।

यूपी चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। माना जा रहा था कि मायावती बड़ी संख्या में प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेंगी, लेकिन 53 नाम ही फाइनल हो सके हैं। नीचे देखिए पूरी लिस्ट। मायावती ने जन्मदिन के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वे इस बार भी चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालांकि उन्होंने विरोधियों को बताया कि वे इससे पहले कब कब लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं।

बता दें, बसपा ने इस पर अकेले चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। मायावती ने किसी भी दल के साथ गठंबधन करने से इन्कार कर दिया है। साथ ही पार्टी ने इस बार सवर्णों को लुभाने की कवायद भी शुरू की है। मायावती अपने भाषणों में कह रही हैं कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो सभी वर्गों का ख्याल रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें…

हालांकि मायावती पर आरोप लग रहे हैं कि वे इस बार चुनाव में पहले जितनी सक्रिय नहीं हैं। रैलियां नहीं कर रही हैं, घर से बाहर नहीं निकल रही हैं। वहीं बसपा के नेता कह रहे हैं कि इस बार का चुनाव भी मायावतीजी के फेस पर लड़ा जा रहा है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -