15.1 C
Delhi
HomePoliticsचंपारण : जाप कार्यकर्ताओं ने बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन,...

चंपारण : जाप कार्यकर्ताओं ने बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेन, किया प्रदर्शन

- Advertisement -

मोतिहारी/राजन दत्त द्विवेदी। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, एमएसपी की गारंटी करने, खाद -बीज के कमी को दूर करने, वार्ड सचिवो को स्थायी नौकरी देने, पंचायत प्रतिनिधियों को पर्याप्त सुरक्षा देने और एयरफोर्स अधिकारी आलोक तिवारी के हत्यारे को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के तहत फाँसी की सजा देने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लोक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के आह्वान पर सोमवार को रेल रोको आंदोलन किया गया।

इस दौरान जन अधिकार पार्टी (लोक) पूर्वी चंपारण इकाई ने जिलाध्यक्ष पवन कुमार सिंह के नेतृत्व में बापूधाम रेलवे स्टेशन मोतिहारी पर घंटो ट्रेन रोककर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने कहा कि नीति आयोग के रिपोर्ट के अनुसार बिहार देश के सबसे गरीब राज्य है। बिहार को विकसित करने हेतु केंद्र सरकार विशेष राज्य का दर्जा दे।

सिंह ने कहा कि आयेदिन पंचायत के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों का हत्या हो रही है। सरकार को अविलम्ब उनकी सुरक्षा का व्यवस्था करनी चाहिए। कहा कि खाद और बीज के कमी से किसानों के बीच त्राहिमाम का माहौल है और सरकार को किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद-बीज की व्यवस्था करने की जगह उत्तरप्रदेश का चुनाव दिख रहा है। इससे साबित होता है कि केंद्र और राज्य के डबल इंजन की सरकार किसान, युवा और छात्र विरोधी है।

कहा कि सरकार रोजगार देने के बजाय रोजगार छीन रही है। बिहार के सभी वार्ड सचिवो को सरकार अविलम्ब स्थायी नौकरी दे । कहा कि बिहार में अपराधियों और शराब माफियाओं के मनोबल बढ़ चुका है, जिसका उदाहरण एयरफोर्स के अधिकारी आलोक तिवारी की हत्याकांड है। प्रशासन अविलम्ब हत्यारें को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के तहत फाँसी की सजा दे। कहा कि सरकार अविलम्ब उक्त सभी माँगे को पूरा करे अन्यथा आगे भी आंदोलन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें…

रेल रोको कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश महासचिव मोख्तार प्रसाद गुप्ता, छात्र जिलाध्यक्ष आकाश कुमार सिंह, युवा शक्ति के प्रदेश महासचिव मणिभूषण राय, तुरकौलिया प्रखंड अध्यक्ष मनोज ठाकुर, घोड़ासहन प्रखंड अध्यक्ष रामबाबू यादव, छात्र जिला उपाध्यक्ष पुन्नु सिंह, जिला उपाध्यक्ष शशिभूषण यादव,, जिला महासचिव पप्पू यादव, कन्हैया गुप्ता, कृष्णा यादव, जाकिर अंसारी, मो. नाबीउल्लाह, सोनू कुमार, विवेक कुमार, सोनू कुमार, मुन्ना खान, हम्माद जफर खान, मुसरफ खान एवं अभिषेक कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -