30.1 C
Delhi
HomePoliticsपटना में आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं कर सके चिराग पासवान, नाराज...

पटना में आंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं कर सके चिराग पासवान, नाराज हो धरने पर बैठे

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/पटना। लोजपा के संस्‍थापक दिवंगत नेता राम विलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस एवं बेटे चिराग पासवान, दोनों अपने को राम विलास पासवान का असली वारिस साबित करने का प्रयास कर रहे हैं।

इसी क्रम में सोमवार को राम विलास पासवान की जयन्ती के अवसर पर चिराग पासवान सोमवार को आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने के लिए पटना पहुंचे। हाईकोर्ट के पास ग्रिल बंद होने के कारण आंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण न कर पाने से नाराज चिराग वहीं धरने पर बैठ गए। वहीं पशुपति पारस के नेतृत्‍व वाले लोजपा के गुट ने पटना हवाई अड्डा स्थित पार्टी कार्यालय में दिवंगत नेता की जयंती मनाई।

चिराग का कहना था कि उन्होंने इसकी जानकारी पहले से ही प्रशासन को दी थी, बावजूद इसके उन्हें रोका गया। जमुई सांसद के साथ समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता बड़ी तादाद में जमा थे। कुछ देर वहीं बैठे रहने के बाद आंबेडकर मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर चिराग वैशाली के लिए रवाना हो गए, जहां उनके पिता राम विलास पासवान की जयंती मनाने के साथ आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होगी।

उधर, वैशाली में चिराग के समर्थक काफी उत्‍साहित हैं। यहां गाड़ियों का भी लंबा काफिला दिख रहा है। अपने नेता का समर्थन जताने के लिए लोजपा के कार्यकर्ता अलग-अलग जिलों से यहां पहुंचे हैं। वैशाली में घुड़सवार दल उनका स्‍वागत करेगा। बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता करीब 100 घोड़े लेकर इकट्ठा हुए हैं।

वहीं, पशुपति पारस के नेतृत्‍व वाले लोजपा के गुट ने पटना हवाई अड्डा स्थित पार्टी कार्यालय में दिवंगत नेता की जयंती मनाई। यहां कोई समारोह आयोजित किए जाने की बजाय पार्टी नेता बारी-बारी आकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित करते गए।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -