28.1 C
Delhi
HomePoliticsकिसानों के साथ धोखा है इलेक्ट्रिसिटी एमेंडमेंट बिल : संजय सिंह

किसानों के साथ धोखा है इलेक्ट्रिसिटी एमेंडमेंट बिल : संजय सिंह

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। इलेक्ट्रिसिटी एमेंडेमेंट बिल किसानों के साथ एक धोखा है। सरकार ने किसानों से ये बिल नही लाने का वादा किया था। सरकार इस बिल के जरिए पूरे देश की बिजली निजी कंपनियों को देकर बिजली के दाम महंगे करना चाहती है। यह बात राज्यसभा सांसद सह आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कही।

उन्होंने कहा कि आज मानसून सत्र की शुरुआत से पहले सरकार ने सभी दलों के साथ बैठक की। बैठक मैं राजनीतिक दलों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा था किसानों का। किसान जो पिछले आठ महीने से आंदोलन पर बैठे हैं। मुझे लगता है कि हिंदुस्तान की आज़ादी के बाद यह सबसे बड़ा किसानों का आंदोलन है और इसपर सरकार पूरी तरह से बेपरवाह है, संवेदनशील है।

इसके अलावा सरकार ने किसानों के साथ बातचीत में सरकार ने यह स्वीकार किया था कि इलेक्ट्रिसिटी एमेंडमेंट बिल को नहीं लाएंगे लेकिन सरकार किसानों के साथ धोखा करते हुए इस बिल को लाने की तयारी कर रही है। मैं किसान भाइयों एवं देश की जनता को यह जानकारी देना चाहता हूँ कि इस इलेक्ट्रिसिटी एमेंडेमेंट बिल के जरिये कुछ निजी कंपनियों को फायदा पहुँचाने के लिए सरकार एक ऐसा कानून लेकर आने जा रही है जिसमें राज्य सरकारों की जो क्षमता है, अधिकार हैं, वह सब ख़तम हो जाएंगे और किसान हों या आम आदमी हो, उनसे मनमाने ढंग से अनाप-शनाप बिल वसूला जायेगा।

आज जब कोविड की महमारी एवं महंगाई से आम नागरिक की कमर टूट चुकी है, ऐसे समय में पूरे देश की जनता को रास्ते पर पहुँचाने की कोशिश की जा रही है। इन सारे विषयों पर हम आम आदमी पार्टी की ओर से सदन में अपना विरोध दर्ज कराएँगे और ऐसा बिल जो जनता की पीठ पर भार डालने का कार्य करे, उसे रोकने का कार्य करेंगे।

यह भी देखें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -