27.1 C
Delhi
HomePoliticsझारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा को...

झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा को मिली मान्यता

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/रांची। निर्वाचन आयोग ने सरयू राय की पार्टी को राजनीतिक दल के तौर पर पंजीकृत किया है। यह जानकारी मंगलवार को भारतीय जनतंत्र मोर्चा के अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने दी। उन्होंने कहा कि अब संगठन का विस्तार किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि झारखंड के पूर्व खाद्य मंत्री सरयू राय ने भाजपा का दामन छोड़कर नई पार्टी का गठन किया था। 2019 के विधानसभा चुनाव में वे निर्दलीय मैदान में उतरे थे और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को पराजित किया था। झारखंड की राजनीति में सरयू राय हमेशा चर्चा में बने रहते हैं।

सरयू राय कभी हेमंत सरकार की तारीफ करके तो कभी अन्य कारणों से। यूं तो सरयू राय जमशेदपुर से झारखंड की राजनीति करते हैं। वे 10 साल तक जमशेदपुर पश्चिमी से विधायक रहे हैं। 2019 के चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी की हैसियत से मुख्यमंत्री को पराजित कर देश की सुर्खियों में छा गए।

यह भी पढ़ें…

सरयू राय धनबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट हासिल करने के लिए लगातार प्रयास करते रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिली। अब जब अपनी पार्टी बना ली है तो भाजपा के अंदर उनके समर्थक उनसे जुड़ रहे हैं।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -