29.1 C
Delhi
HomePoliticsगुजरात : भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह...

गुजरात : भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह ने दी बधाई

- Advertisement -

दिवाकर श्रीवास्तव/सेंट्रल डेस्क। भाजपा विधायक भूपेंद्र पटेल आज सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री बन गए। राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। विजय रुपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगाई।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत समेत भाजपा के तमाम नेता शामिल हुए। मध्य प्रदेश, गोवा एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री भी समारोह में शामिल हुए।

अभी सिर्फ भूपेंद्र पटेल ने ही शपथ ली है, कैबिनेट में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने हैं, वह गुजरात की घटलोदिया विधानसभा सीट से विधायक हैं। 59 साल के भूपेंद्र पटेल पहली बार ही विधायक बने थे और अब सीधे मुख्यमंत्री पद पर सवार हो गए हैं।

आनंदी बेन पटेल के राज्यपाल बनने के बाद जो सीट खाली हुई थी, उसी सीट से भूपेंद्र पटेल भी विधायक हैं। ये सीट गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है, जहां से अमित शाह सांसद हैं। भूपेंद्र पटेल का नाम हर किसी के लिए चौंकाने वाला था। क्योंकि बीजेपी विधायक दल से पहले जिनके कयास लगाए जा रहे थे, उनमें भूपेंद्र पटेल का नाम नहीं था।

यह भी पढ़ें…

बीते दिन वह अपने क्षेत्र में वृक्षारोपण के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। परिवार के मुताबिक, उन्हें भी टीवी के जरिए ही इस खबर की जानकारी मिली जो हैरान कर करने वाला था। शपथ लेने से पहले गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर के स्वामीनारायण मंदिर में गौ-पूजा की।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -