31.1 C
Delhi
HomeLocal newsकानपुर : राशन कार्ड निरस्तीकरण को ले कांग्रेस ने जिलाधिकारी को सौंपा...

कानपुर : राशन कार्ड निरस्तीकरण को ले कांग्रेस ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

- Advertisement -spot_img

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। प्रदेश सरकार द्वारा राशन कार्ड निरस्तीकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके विरोध में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आज बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विगत कई सप्ताह से प्रदेश में राशन कार्ड निरस्तीकरण का अभियान चलाया जा रहा है।

साथ ही समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश, जिला एवं तहसील स्तर पर जनता में भय पैदा किया जा रहा है। परिणामस्वरूप जहां काफी लोगों द्वारा राशन कार्ड सरेंडर किये जा रहे है वहीं दुकानदार भी इस आदेश के तहत जनसाधारण में डर व भ्रम फैलाकर राशन वितरण में गड़बड़ी की जा रही है।

इस सरकारी योजना के अंतर्गत पक्का मकान, विद्युत कनेक्शन, शस्त्र लाइसेंस ,मोटरसाइकिल लाइसेंस, मुर्गी पालन एवं गौ-पालन आदि के होने के आधार पर किसी भी कार्ड धारक को अपात्र घोषित नहीं किया जा सकता है। इसी प्रकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 तथा प्रचलित शासनादेश में अपात्र कार्ड धारकों से प्राप्त किये गए खाद्यान्न की वसूली जैसी कोई व्यवस्था निर्धारित नहीं की गई है।

कानपुर महानगर की शहर कांग्रेस कमेटी उत्तर, दक्षिण उत्तर प्रदेश सरकार की कपटपूर्ण कार्यवाही की भर्तसना करते हुये प्रदेश शासन से कहना चाहते हैं कि यदि सरकार ने अपनी दमनात्मक कार्यवाही को नहीं रोका तो कांग्रेसजन मूकदर्शक न बनकर प्रदर्शनात्मक रुख अपनायेंगे और सड़कों पर उतरकर धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से शाद आलम मंसूरी, शहर कांग्रेस कमेटी, दक्षिण के हरिकिशन भारती एवं जिला कांग्रेस कमेटी कानपुर नगर ग्रामीण के अमित पांडेय शामिल थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -