31.1 C
Delhi
HomeNewsकानपुर निवासी विनय कुमार सक्सेना बने दिल्ली के उपराज्यपाल

कानपुर निवासी विनय कुमार सक्सेना बने दिल्ली के उपराज्यपाल

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क। दिल्ली का नया उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनिल बैजल का इस्तीफा स्वीकार करते हुए विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली का नया उप राज्यपाल नियुक्त किया है। विदित हो कि बैजल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पिछले सप्ताह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

विनय कुमार सक्सेना फिलहाल खादी एंड विलेज इंडस्ट्रीज कमीशन (केवीआईसी) के चेयरमैन हैं। कानपुर निवासी विनय कुमार सक्सेना का जन्म 23 मार्च 1958 को हुआ था। इन्होंने कानपुर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। विनय कुमार सक्सेना ने कॉरपोरेट के साथ-साथ एनजीओ सेक्टर में काफी लंबे समय तक काम किया है। 1984 में राजस्थान में जेके ग्रुप को ज्वाइन किया और 11 सालों तक काम किया।

उल्लेखनीय है कि गत 18 मई को दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने अचानक अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वे निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। 1969 बैच के आईएएस अधिकारी रहे अनिल बैजल को वर्ष 2016 में नजीब जंग की जगह दिल्ली के 21वें उप राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति मिली थी। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत के राष्ट्रपति को श्री विनय कुमार सक्सेना को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -