15.1 C
Delhi
HomePoliticsमिशन-2022 : कानपुर की छह विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी लगभग तय,...

मिशन-2022 : कानपुर की छह विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी लगभग तय, ब्राह्मणों पर फोकस

- Advertisement -

कानपुर/बीपी टीम। कांग्रेस अबकी चुनाव में सूची फाइनल करने का काम ठोंक-बजाकर कर रही है। पता चला है कि प्रत्याशियों की पहली सूची पार्टी हाईकमान को स्वीकृति के लिए प्रेषित की गयी है। इसके जारी होते ही सिम्बल एलॉट करने का काम शुरू हो जाएगा।

सूत्रों की माने तो इस सूची में कानपुर की गोविंदनगर, किदवईनगर, आर्यनगर, कल्यानपुर, छावनी, महाराजपुर, बिल्हौर शामिल बतायी जाती हैं। किदवईनगर से अजय कपूर और छावनी सुहेल घोषित किए जा चुके हैं। गोविंदनगर सीट पर डा.शैलेंद्र दीक्षित और करिज्मा कपूर में दावेदारी को लेकर रस्साकशी जारी है। यहां महिला नेता श्रीमती प्रतिभा अटल पाल भी जोरआजमाइश में लगी हैं। कल्याणपुर से हालांकि नरेश त्रिपाठी एडवोकेट का नाम सबसे ऊपर बताया जाता है पर कांग्रेस नेता ममता तिवारी, सुमन तिवारी भी दावेदार हैं।

आर्यनगर विधानसभा सीट से वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद जायसवाल का नाम सर्वोपरि है। यहां से कोई दूसरा कद्दावर कांग्रेसी के नाम की चर्चा नहीं है। कहा जाता है कि जायसवाल लगभग फाइनल हैं। प्रमोद जायसवाल पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के अनुज हैं। उनके मेयर के इलेक्शन तथा 1999 में लोकसभा चुनाव में प्रमोद जीजान से लगे थे।

यह भी पढ़ें…

बाद में संबंधों में कटुता आ गयी थी। अब फिर सामान्य बताए जाते हैं। सीसामऊ विधानसभा सीट से सपा नेता सुहेल के कांग्रेस में आने के बाद यहां पर बाकी दावेदारों पर असर पड़ा। उनकी कांग्रेस में ज्वाइनिंग छावनी से कांग्रेस विधायक ने करायी थी। महाराजपुर विस क्षेत्र एक युवा नेता का नाम सबसे आगे है जो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के विश्वासपात्र बताए जाते हैं। बिल्हौर से उषारानी कोरी और रीता कठेरिया के बीच किसी की टिकट होनी है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -