32.1 C
Delhi
HomePoliticsप्रियंका एक्शन प्लान : आवेदन की अंतिम तिथि 25, चार कार्यकारी अध्यक्ष...

प्रियंका एक्शन प्लान : आवेदन की अंतिम तिथि 25, चार कार्यकारी अध्यक्ष होंगे

- Advertisement -

दिवाकर श्रीवास्तव/स्टेट डेस्क। कांग्रेस की महासचिव यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी प्रदेश में जीत की रणनीति बनाने में जुटी हैं। पार्टी सबसे पहले 100 जिताऊ सीटों पर कवायद कर रही है। इसी 11 से 25 सितंबर तक टिकट के दावेदारों से आवेदन को कहा गया है।

कांग्रेस की हुकूमत यूपी में 1989 तक थी तब नारायण दत्त तिवारी सीएम थे। उसके बाद जनता दल की सरकार बनी और मुलायम सिंह यादव सीएम हुए। 1991 में भाजपा का खाता खुला। प्रियंका ने महाराष्ट्र मॉडल यूपी में लागू किया है। प्रदेश को चार हिस्सों में बांटकर सबके अलग-अलग अध्यक्ष बनाए गए हैं। यानी चार कार्यकारी अध्यक्ष नामित किए जाएंगे।

कांग्रेस में गुटबाजी कोई नया चैप्टर नही है। एक धड़ा प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू से नाराज है। चुनावी साल में प्रियंका पार्टी के अंदर गुटबाजी का खतरा नहीं मोल लेना चाहती है, ऐसे में पार्टी के असंतुष्ट नेताओं और जातीय समीकरण को साधने के लिए यह फार्मूला अपना सकती है। वहीं, कांग्रेस प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर जोर न देकर महज 100 सीटों पर जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी, ताकि वह गठबंधन के लिए अन्य पार्टियों की जरूरत बन सके।

यह भी पढ़ें…

अबकी प्रियंका गांधी को आगे करके कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। टिकट के लिए 25 सितंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी इन्ही 100 सीटों पर सारा जोर लगाएंगी। यह इसलिए है कि कांग्रेस को यदि 80 से 100 सीट मिल जाती है तो उसके बिना यूपी में सरकार नहीं बनेगी।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -