13.1 C
Delhi
HomePoliticsसहारनपुर से राजीव गुंबर तो नकुड़ से लड़ेंगे मुकेश चौधरी

सहारनपुर से राजीव गुंबर तो नकुड़ से लड़ेंगे मुकेश चौधरी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/लखनऊ। विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियाें की सूची जारी कर दी है। भाजपा द्वारा जारी सूची में सहारनपुर में सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिये गए हैं। नकुड़ विधायक डा. धर्म सिंह सैनी के भाजपा छोड़कर सपा में जाने के कारण भाजपा ने इस सीट पर बलियाखेडी ब्लाक के पूर्व प्रमुख एवं मौजूदा जिला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी को प्रत्याशी बनाया है।

वहीं 03 सहारनपुर नगर सीट पर भाजपा के पूर्व विधायक राजीव गुंबर और पूर्व सांसद राघव लखनपाल के बीच टिकट को लेकर चल रही खींचतान में बाजी राजीव गुंबर के हाथ लगी और पा्र्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। जबकि बसपा छोड़कर आए पूर्व विधायक जगपाल सिंह को उनकी सीट सहारनपुर देहात और कांग्रेस छोडकर भाजपा में आए बेहट विधायक नरेश सैनी को बेहट से ही टिकट दिया गया है।

अलीगढ़ में भाजपा ने पुराने पर जताया भरोसा, पांच विधायकों को दोबारा टिकट : भाजपा ने जिले की सात में से छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पांच विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है। अलीगढ़ सदर सीट पर प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। यहां से भाजपा के संजीव राजा विधायक हैं। बरौली के विधायक ठाकुर दलवीर सिंह को टिकट नहीं दिया गया है।

यहां से ठा. जयवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। अतरौली से प्रदेश के राज्य मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पौत्र संदीप सिंह को दोबारा टिकट दिया गया हैकोल से विधायक अनिल पाराशर, छर्रा से विधायक रवेंद्र पाल सिंह, इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी, खैर से विधायक अनूप प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया है।

अमरोहा में दो विधायकों को म‍िला टिकट, संगीता चौहान का टिकट कटा : भाजपा ने ज‍िले की चारों विधानसभा सीटों की सूची जारी कर दी है। अमरोहा सदर से रामसिंह सैनी, नौगावां सादात से देवेंद्र नागपाल, मंडी धानौरा से राजीव तरारा व हसनपुर से महेंद्र खड़गवंशी को प्रत्याशी बनाया है।

राम सिंह सैनी वर्ष 2012 में अमरोहा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं, वे दूसरे नंबर पर रहे थे। इस बार मौजूदा विधायक संगीता चौहान नौगावां से टिकट काट गया है। उनके स्थान पर पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं विधायक महेंद्र खड़गवंशी व राजीव तरारा को पार्टी ने फिर से मौका दिया है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -