29.1 C
Delhi
HomePoliticsयूपी में कांग्रेस का विकल्प बनकर उभरेगा संकल्प भागीदारी मोर्चा : ओवैसी

यूपी में कांग्रेस का विकल्प बनकर उभरेगा संकल्प भागीदारी मोर्चा : ओवैसी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी सुभासपा के ओमप्रकाश राजभरके साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में संकल्प भागीदारी मोर्चा के तहत चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। ओवैसी लखनऊ पहुंचे और यहां एक होटल में संकल्प भागीदारी मोर्चा की बैठक की। बैठक में मोर्चा के संयोजक ओमप्रकाश राजभर भी मौजूद थे।

बैठक के बाद ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सियासत सिर्फ मुस्लिम-यादव फैक्टर के इर्द-गिर्द नहीं घूमेगी। सबकी भागीदारी जरूरी होगी। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के पास अभी 10 दल के लोग हैं। हमारी सोच साफ है कि जनता को उसका अधिकार दिलाना है। सीटों के बंटवारे पर चल रही खबरों का खंडन करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मोर्चा में अभी सीटों के बंटवारे पर कुछ भी तय नहीं हुआ है। हम सीटों के बंटवारे पर फाइनलाइजेशन कर रहे हैं।

राजभर ने कहा कि सरकार बनने पर हम घरेलू बिजली बिल माफ करेंगे। इसके अलावा सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू करवाएंगे। गरीबों को मुफ्त इलाज दिए जाने पर भी हमारा मोर्चा काम करेगा। ओवैसी ने कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के अलावा संकल्प भागीदारी मोर्चा एक विकल्प बनकर उभरेगा। मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर चुनाव बाद तय करेंगे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के डीएनए वाले बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ओवैसी ने कहा कि कब तक हम अपने आप को इंडियन और मुसलमान बताते फिरेंगे। कांग्रेस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक मजबूत विकल्प भागीदारी मोर्चा यूपी में बनेगा। उन्होंने पूछा कि आज अगर मुस्लिम माइनॉरिटी का एजुकेशन कम है तो इसका जिम्मेदार कौन है? रोजगार कम क्यों है? इसका जिम्मेदार ओवैसी ही है क्या?

खुद को बीजेपी की बी टीम कहे जाने पर ओवैसी ने कहा कि यह बीजेपी की भूल है कि लोगों की मौतें जनता भूल जाएगी। ओवैसी ने कहा कि हमारा ग्राफ पिछले विधानसभा चुनावों में बढ़ा है। हम बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़े और पांच सीटें जीते, यह हमारी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि केवल मुसलमान-यादव गठबंधन से यूपी की सियासत नहीं चलेगी।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -