39.1 C
Delhi
HomePoliticsशिवपुरी सांसद ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगाया पार्टी का माहौल बिगाड़ने का...

शिवपुरी सांसद ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगाया पार्टी का माहौल बिगाड़ने का आरोप, नड्डा को लिखा खत

- Advertisement -spot_img

-सांसद कृष्णपाल सिंह यादव ने ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना-शिवपुरी सीट से हराया था

सेंट्रलडेस्क। गुना-शिवपुरी क्षेत्र के सांसद कृष्णपाल सिंह यादव ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिख कर सिंधिया पर मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी का माहौल बिगाड़ने और गुटबाजी का आरोप लगाया है।

उल्लेखनीय है कि सांसद कृष्णपाल सिंह यादव ने ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से हराया था ।सांसद कृष्णपाल सिंह यादव ने नड्डा को लिखे पत्र में अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए बताया है कि गुटबाजी के जरिये उन्हें पार्टी में कैसे अलग -थलग किया जा रहा है।

सांसद कृष्णपाल सिंह यादव

पत्र में कहा गया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पार्टी का माहौल बिगाड़ रहे हैं। उन्होंने सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर गुटबाजी और भेदभाव करने का आरोप लगाया। यह चिट्‌ठी सार्वजनिक होने के बाद पार्टी में गुटबाजी का मामला गरमा गया है।

यादव ने कहा कि सिंधिया समर्थकों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में मेरी और भाजपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की जा रही है। उन्हें कार्यक्रमों में नहीं बुलाया जाता। प्रोटोकॉल के अनुसार उद्घाटन, लोकार्पण कार्यक्रम की शिलापटि्टका पर भी जगह नहीं दी जा रही। कई ऐसे काम होते हैं, जिन्हें उनके प्रयासों से मंजूरी मिली है।

गौरतलब है कि सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके समर्थकों को पार्टी में रुतबेदार स्थान मिला। सिंधिया को भी केंद्रीय मंत्री बनाया गया। वहीं, मोदी टीम के यादव को अपने ही क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ रहा है। पिछले दिनों शिवपुरी जिले के माधव नेशनल पार्क में टाइगर सफारी को लेकर सिंधिया और यादव आमने-सामने आ गए थे।

पत्र में लिखा है कि पार्टी कार्यक्रमों के संदर्भ में पोस्टर, बैनरों को लगाते समय भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता। पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को भी स्थान नहीं दिया जाता। उन्होंने लिखा कि सिंधिया समर्थक मंत्री पार्टी सिद्धांतों के विपरीत काम कर रहे हैं। उन्होंने समन्वय स्थापित करने की मांग की है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्‌डा को उन्होंने बताया कि तीनों जिलों के अधिकारी, कर्मचारी भी उपेक्षापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं। बतौर सांसद, मेरी खुद की अध्यक्षता में होने वाली बैठक का भी सिंधिया समर्थक बायकॉट करते हैं। कार्यकर्ता परेशान होकर हताश और निराश हैं। इससे गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिलों के अतिरिक्त ग्वालियर चंबल संभाग में अच्छा मैसेज नहीं जा रहा।

यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि पार्टी की रीति-नीति और सिद्धांतों के अनुरूप कार्य करना चाहिए, ताकि भविष्य में अच्छे रिजल्ट मिल सकें। केंद्रीय संगठन को भी चेताया है कि इस समस्या को जल्द सुलझाया नहीं गया, तो पार्टी निष्ठा खत्म होकर व्यक्तिनिष्ठा बढ़ जाएगी। इसकी भरपाई में दशकों लग जाएंगे। उन्होंने बताया कि जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच भ्रम पूर्ण स्थिति बनने से गुटबाजी होने लगी है। इससे अन्य दलों को पनपने का अवसर मिलता है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -