15.1 C
Delhi
HomePoliticsमेरठ में दो भाजपा के व‍िधायकों का टिकट कटा

मेरठ में दो भाजपा के व‍िधायकों का टिकट कटा

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। भाजपा ने मेरठ की सात सीटों के भाजपा प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। दो सिट‍िंंग व‍िधायकों का टिकट काटकर नए चेहरों को मौका द‍िया गया है। मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल और सिवालखास से मनिंदरपाल स‍िंंह नए चेहरे होंगे। अभी तक सात में छह सीटें भाजपा के पास थी जबकि शहर सीट सपा के पास। शहर से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मीकांत बाजपेयी चुनाव हारे थे। इस बार शहर सीट से कमलदत्‍त शर्मा पर दांव खेला गया है।

आगरा में एक मंत्री सहित पांच विधायकों को टिकट नहीं : आगरा में भाजपा ने एत्‍मादपुर से धर्मपाल स‍िंह , आगरा कैंट से मंत्री जीएस धर्मेश, आगरा दक्ष‍िण से मौजूदा विधायक योगेंद्र उपाध्याय , आगरा उत्‍तर से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल , आगरा देहात से पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबीरानी मौर्य , फतेहपुरसीकरी से पूर्व सांसद चौधरी बाबू लाल को प्रत्याशी बनाया है। यहाँ के विधायक उदयभान सिह प्रदेश सरकार में मंत्री हैं, उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया गया है। खेरागढ से भगवान सिंह कुशवाह, फतेहाबाद से छोटे लाल वर्मा, बाह से विधायक पक्षालिका सिह को प्रत्‍याशी घोष‍ित किया है।

बरेली में भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष समेत दो विधायकों का टिकट कटा : भाजपा ने जिले की नौ में आठ सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। कैंट सीट से पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष विधायक राजेश अग्रवाल के स्थान पर संजीव अग्रवाल को टिकट दिया है। बिथरी चैनपुर सीट पर विधायक राजेश मिश्रा के स्थान पर डा राघवेंद्र शर्मा को प्रत्याशी बनाया। नवाबगंज में एमपी आर्य को टिकट दिया गया, भोजीपुरा की घोषणा अभी नहीं हुई। बाकी सीटों पर मौजूदा विधायक ही लड़ेंगे।
शाहजहांपुर के छह में तीन टिकट हुए तीनों विधायक हैं।

बुलंदशहर में चार विधायकों के टिकट कटे : भारतीय जनता पार्टी ने जनपद की सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने चार विधायकों के टिकट काट नए लोगों को चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा ने जनपद की सात विधानसभा सीटों पर शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

सिकंदराबाद से विधायक विमला सोलंकी, डिबाई से विधायक डॉक्टर अनीता राजपूत, खुर्जा से विधायक विजेंद्र सिंह व सदर विधायक उषा सिरोही का टिकट काटा गया है। इन चारों सीटों पर नए उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। बुलंदशहर से प्रदीप चौधरी, सिकंदराबाद से लक्ष्मी राज सिंह, खुर्जा से मीनाक्षी सिंह, डिबाई से सीपी सिंह, शिकारपुर से अनिल शर्मा, स्याना से देवेंद्र सिंह लोधी एवं अनूपशहर से संजय शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है।

यह भी पढ़ें…

मुरादाबाद जिले के दोनों विधायकों को मिला टिकट : भाजपा ने नगर व‍िधानसभा सीट में वर्तमान विधायक रितेश गुप्ता और कांठ सीट से राजेश कुमार चुन्नू पर भरोसा जताया है। मुरादाबाद देहात से पिछली बार टिकट की दौड़ में रहे कृष्णकांत मिश्रा को टिकट म‍िला है। सम्भल से लोकसभा का चुनाव लड़े परमेश्वर लाल सैनी को बिलारी और कुंदरकी से जिला महामंत्री कमल प्रजापति को प्रत्‍याशी बनाया गया है। ठाकुरद्वारा विधानसभा की सीट पर अभी प्रत्‍याशी घोषि‍त नहीं क‍िया है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -