11.1 C
Delhi
HomePoliticsयूपी चुनाव 2022 : पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कई विधायकों के...

यूपी चुनाव 2022 : पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कई विधायकों के साथ सपा में शामिल

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद होते हुए जनीतिक गतिविधियां भी तेज हो रही हैं। भाजपा की योगी सरकार में श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य अपने समर्थक विधायकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी हरपाल सिंह ने भी सपा की सदस्यता ली है। लाल पगड़ी पहनाकर सभी का स्वागत किया गया। मौके पर सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मौजूद थे। इस दौरान करीब 300 लोगों ने सपा की सदस्यता ली।

स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ धर्म सिंह सैनी, बिल्हौर से भगवती प्रसाद, बिधूना से विनय शाक्य, तिलहर से रौशन लाल वर्मा, तिंदवारी बाँदा से ब्रजेश कुमार प्रजापति, शोहरतगढ़ से चौधरी अमर सिंह, पूर्व विधायक नीरज मौर्या, हरपाल सैनी, बलराम सैनी, पूर्व राज्य मंत्री धनपत राम मौर्य, पदम् सिंह, पूर्व विधायक अयोध्या प्रसाद पाल, बलराम मौर्य, महेंद्र मौर्य, किसान नेता हरपाल सिंह एवं हाथरस से वीरेंद्र सिंह कुशवाहा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

इस अवसर पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद बज गया है। भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है। अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है।

वहीं धर्म सिंह ने कहा कि सपा में आने की कई वजह है। फिर से यूपी में समाजवाद कायम करना है। प्रतिबंध ना होता तो 10 लाख से बड़ी रैली होती। मकर संक्रांति के दिन शपथ लेते हैं कि बाबा साहब के संविधान को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। अखिलेश को सीएम बनाकर संविधान सुरक्षित करना है। इन्होंने जो सम्मान दिया वह बसपा और भाजपा में नहीं मिला। 2024 में प्रधानमंत्री की शपथ दिलाएंगे।

यह भी पढ़ें…

धर्म सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 5 सालों में पिछड़ों, दलितों का राजनीतिक, आर्थिक, रोजगार और आरक्षण के क्षेत्र में पूरी तरह से शोषण हुआ। इसे देखते हुए हम पिछड़े, दलित वर्ग के लोग मकर संक्रांति के समय समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -