उत्तराखंड विधानसभा चुनाव : समाजवादी पार्टी ने जारी की 30 उम्मीदवारों की सूची

Politics उत्तराखंड

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए समाजवादी पार्टी ने सूची जारी कर दी है। समाजवादी पार्टी ने इस सूची में 30 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस लिस्ट में सपा ने उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून जिले की सीटों पर घोषणा की है।

इसी के साथ सपा ने 70 विधानसभा सीटों में से 30 पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।समाजवादी पार्टी ने उत्तरकाशी जिले की पुरोला सीट से चयन सिंह, गंगोत्री से पंडित विजय बहुगुणा को टिकट दिया है। चमोली जिले के बदरीनाथ से वीरेंद्र कैरूनी, थराली से किशोर कुमार, कर्णप्रयाग से गजेंद्र सिंह को टिकट दिया है।

पौड़ गढ़वाल जिले के यमकेश्वर से विपिन बडोनी, पौड़ी से राजेंद्र प्रसाद, श्रीनगर से सुभाष नेगी, चौबट्टाखाल से जय प्रकाश टम्टा और लैंसडाउन से संदीर रावत को उम्मीदवार बनाया है। पिथौरागढ़ जिले के धारचूला से मनोज प्रसाद, डीडीहाट से सुरेंद्र सिंह गुरंग, पिथौरागढ़ से रमेश सिंह बिष्ट, गंगोलीहाट से गोपाल दास खुमति को टिकट दिया है।

वहीं बागेश्वर जिले के कपकोट सीट से हरी राम शास्त्री, बागेश्वर से लक्ष्मी देवी को उम्मीदवार घोषित किया है। अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट विधानसभा सीट से गणेश कांडपाल, सल्ट से मुकेन्द्र बंगारी, रानीखेत से सुनीता रिखाड़ी, सोमेश्वर से बलवंत आर्य, अल्मोड़ा अर्जुन सिंह भाकुनी, जागेश्वर रमेश सनवाल को टिकट दिया है। वहीं चंपावत जिले के लोहाघाट से मो. हारुन को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें…

नैनीताल जिले के हल्द्वानी सीट से सुऐब अहमद, कालाढूंगी से राजेंद्र कुमार वालिया को टिकट दिया है। सपा ने ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर से सरदार बलजिन्दर सिंह, बाजपुर से मनीषा को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने हरिद्वार जिले के रुड़की से राजा त्यागी को टिकट दिया है। वहीं देहरादून जिले के धर्मपुर मो. नासिर और देहरादून कैंट से डॉ. राकेश पाठक को उम्मीदवार घोषित किया है।