5 जुलाई 2022 राशिफल : वृष राशि वालों को शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी

राशिफल

मेष –
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु परिवार में सामन्जस्य बनाये रखने के प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। संयत रहें। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। रहन सहन अव्यवस्थित रहेगा। लंबी यात्रा के योग हैं।

वृष-
नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन –
परिवार का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। मानसिक चिताएं अभी परेशान करती रहेंगी। आय में बाधा आ सकती है। धन का अभाव रहेगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कर्क –
शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी। सन्तान को कष्ट हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं।

सिंह- इस राशि के लोग अपने काम पर फोकस करें क्योंकि इधर-उधर की बातों में समय गंवाने के कारण लक्ष्य से भटक सकते हैं. अपना सारा ध्यान अपने काम पर केंद्रित करें. कारोबार में यदि अपेक्षित मात्रा में लाभ नहीं मिल रहा है तो आपको छोटे मोटे बदलाव करने चाहिए क्योंकि ऐसा करने से व्यापार में मुनाफा कमा सकते हैं.

कन्या-
कन्या राशि वालों के यहां ऑफिशियल काम बढ़ने पर उन्हें ऑफिस में देर तक बैठना होगा तभी काम निपट सकेगा. कभी कभी काम अधिक होने पर उसे पूरा करने के लिए जुटना पड़ता है. कारोबारी यदि अपने यहां माल खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ठीक है किंतु बड़ा स्टॉक सोच-समझ कर ही डंप करें अन्यथा पूंजी फंस सकती है.

तुला-
इस राशि के लोग यदि विदेश में नौकरी करने का प्लान कर रहे हैं तो समझ लीजिए उनकी यह इच्छा पूरी होने की संभावना है. बर्तन के व्यापारियों को अच्छा लाभ मिल सकता है, हो सकता है कोई बड़ा ग्राहक शादी ब्याह की खरीदारी करने या गिफ्ट में कुछ सामान देने की खरीदारी करने आ जाए. युवा वर्ग जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं तो सबसे पहले अपनी कमियों को पहचानें सुबह सूर्योदय के पहले उठ कर सूर्यदेव को जल चढ़ाएं और संभव हो तो आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें, इससे समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा.

वृश्चिक-
वृश्चिक राशि के जो लोग मीडिया से जुड़े हैं, उन्हें अच्छे अवसर मिलेंगे और हो सकता है किसी बड़े मीडिया संस्थान से ऑफ़र मिल जाए. कारोबारी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान हैं तो समझिए अब उनकी प्रसन्नता के दिन आ गए हैं, उनकी आर्थिक स्थितियों में सुधार आएगा. युवा क्रोध न करें क्योंकि क्रोध में आकर वह अपना ही नुकसान कर बैठेंगे, क्रोध करने से हमेशा नुकसान ही होगा.

धनु-
धनु राशि के लोगों ने यदि हाल ही में नयी नौकरी ज्वाइन की हो तो कतई लापरवाही न बरतें क्योंकि ऐसा करना उनके करियर के लिए नुकसानदायक हो सकता है, प्रारंभिक काल में ही नोटिस मिल सकता है जो कि ठीक नहीं होगा. कारोबारियों के मान – सम्मान में वृद्धि होगी, रुका हुआ धन प्राप्त होगा

मकर-
मकर राशि के लोग नौकरी संबंधित मामलों में सोच समझकर फैसला लें, जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत भी हो सकता है. जो लोग कपड़ों का काम करते हैं, वह व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, उनकी खूब बिक्री होगी और परिणामस्वरूप कमाई भी अच्छी होगी. युवाओं को अपने संस्कारों और सभ्यता पर आंच न आने देना चाहिए,

कुंभ-
इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो वह अपना प्रयास जारी रखें, सफलता मिलने की पूरी संभावना है. खुदरा व्यापारी सामान की पूर्ति न कर पाने से परेशान रहेंगे इसलिए पहले से ही अपने स्टॉक को चेक कर लें और जिस सामान की ज्यादा मांग हो, उसे मंगा कर रख लें. युवाओं को कार्य के लिए पूरे दिन भागा दौड़ी करनी पड़ेगी

मीन-
इस राशि के लोगों के लिए आर्थिक दृष्टि से समय ठीक रहेगा, मन में सीखने की इच्छा को बनाए रखें और जो कुछ भी नया दिखे उसे सीखने का प्रयास करें. हार्डवेयर के व्यापारी मुनाफे के लिए सजग रहें और जो भी सौदे करें उन्हें सोच समझकर ही करें ताकि मुनाफा ही हो. जो युवा खेल के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन लोगों को नई राह मिलेगी जो आगे तक जा सकती है