Daily Horoscope : धनु राशि वालों के लिए आज का दिन कार्यक्षेत्र में बहुत ही सावधानी बरतने के लिए रहेगा

राशिफल

मेष
आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन आनंदमय रहने वाला है। यदि परिवार में सदस्यों से किसी बात को लेकर आपसी मनमुटाव चल रहा था, तो वह आज दूर होगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मुलाकात करने आ सकता है और आप आज अपने लिए कुछ नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें, नहीं तो बाद में आपको समस्या आ सकती है। विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति आज रुचि बनी रहेगी।

वृष
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको अपनी चल रही समस्या को लेकर डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा, नहीं तो बाद में किसी बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। आपका कोई मित्र आपके घर दावत कर आ सकता है, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। नई नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई सूचना सुनने को मिल सकती है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। किसी कानूनी मामले में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता होगी। यदि आप परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने कामों पर ध्यान ना देकर अपना कोई बड़ा नुकसान करा सकते हैं और विरोधी भी आपके कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसके लिए आपको उसमें डॉक्टरी परामर्श लेना होगा। यदि आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे थे, तो वह भी आपको वापस मिल जाएगा। पिताजी से आपका कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए कोई निराशाजनक सूचना लेकर आने वाला है। आप किसी को बिना मांगे कोई सलाह देने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आपने पहले किसी प्रॉपर्टी में निवेश किया था, तो इससे आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं।

कन्या
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। यदि आपको कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में लटक रहा है, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी पर विचार विमर्श कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और अधिकारी भी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे। धन के मामले में दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन बाद में आपको धन लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। छोटे बच्चों के साथ आप मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।

तुला
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो आपको उसे स्वीकारना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। परिवार में आज किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। आपका कोई कानूनी मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है। अपने किसी परिजन पर आप आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह उसे तोड़ सकता है।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको घर व बाहर एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी। यदि आपको किसी बात को लेकर तनाव बना हुआ था, तो वह भी आज दूर होगा, लेकिन आपको अपने बिजनेस को संभालने की पूरी कोशिश करनी होगी, तभी आप किसी मुकाम पर पहुंच सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थी अपने कामों व पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें, तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी

धनु
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में बहुत ही सावधानी बरतने के लिए रहेगा, क्योंकि आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आप यदि किसी से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगी, लेकिन यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं। प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे लोगों को परिवार के सदस्यों से मंजूरी मिल सकती है, जिससे उनकी खुशी और दोगुनी होगी।

मकर
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिलाने के लिए आप भागदौड़ में लगे रहेंगे, लेकिन इसके साथ-साथ आप अपने व्यापार की ओर ध्यान अवश्य दें। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण उन्हें जाना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को किसी परीक्षा को देने का मौका मिलेगा। वरिष्ठ सदस्यों के साथ बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए संपत्ति में इजाफा लेकर आने वाला है। आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बेवजह बहसबाजी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिसे देखकर आपको खुशी होगी, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए नई-नई समस्याएं लेकर आने वाला है। अपने किसी परिवार के सदस्य पर किए गए भरोसे के टूटने के कारण आप परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपके काम पूरे न होने से आपको चिंता बनी रहेगी, लेकिन घर परिवार में सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। माताजी को यदि कोई रोग पहले से सता रहा था, तो उनके कष्टों में कमी हो सकती है। संतान के करियर को लेकर आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जिसमें आप जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करें।