11.1 C
Delhi
Homeशिवहरशिवहर : पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित रघुनाथ झा की चौथी पुण्यतिथि मनायी...

शिवहर : पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित रघुनाथ झा की चौथी पुण्यतिथि मनायी गयी

- Advertisement -


शिवहर/रविशंकर सिंह : शिवहर जिले के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा की पुण्यतिथि अंबा कला ओझा टोला स्थित आवास पर मनाया गया।उनके तैल चित्र पर उनके पुत्र व पूर्व विधायक अजीत कुमार झा ,उनके प्रपौत्र जदयू नेता नवनीत कुमार झा उनके प्रपौत्र भाजपा नेता राकेश कुमार झा सहित उनके शुभचिंतकों ने पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

गौरतलब हो कि 9 अगस्त 1939 में जन्मे पिपराही प्रखंड क्षेत्र के अंबा कला में पंचायत के मुखिया से सफर शुरू करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा का 78 वर्ष में मृत्यु 15 जनवरी 2018 को हो गया था।पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा सीतामढ़ी और शिवहर जिले के ही नहीं पूरे बिहार के चहेते थे। उनके लोकप्रियता का ही परिणाम था कि साधारण किसान परिवार से आने के बाद भी अपने संघर्ष के बूते जन जन के प्रिय बने तथा वे शेरे बिहार के नाम से जाने जाते थे।अपने 37 साल के संसदीय जीवन में हुए शिवहर से लगातार छह बार विधायक रहे और वे दो बार क्रमशः गोपालगंज और बेतिया से सांसद रहे हैं।

वे बिहार सरकार के डेढ़ दर्जन से अधिक विभागों के मंत्री भी रहे थे।साल 1990 में जब वे खुद मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे तब उन्होंने लालू प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के काफी नजदीकी माने जाते थे।उनके पुण्यतिथि के अवसर पर राजद नेता शिवराम सिंह पहाड़पुरी, राजद नेता अवधेश कुमार सिंह चमनपुर सहित शुभचिंतकों ने पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया है।

बताया कि उनके निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी आदमकद प्रतिमा की स्थापना समाहरणालय परिसर में कराने की आश्वासन दिया था। परंतु अब तक इस दिशा में पहल नहीं किया जाना दुखद है। जिला प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि उनके याद में शीघ्र आदमकद प्रतिमा स्थापित की जानी चाहिए।

विधान पार्षद ने मेसौढ़ा में दी पुष्पांजलि

पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित रघुनाथ झा की चौथी पुण्यतिथि पर राजद के विधान पार्षद फारुख शेख ने मेसौढ़ा में रामबाबू गुप्ता के आवास पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया।

मौके पर संजय सिंह,इश्तेयाक अलाम, सदरे आलम, शाहिद रहमतुल्लाह,मेसौढ़ा पंचायत के सभी वार्ड सदस्य व उनके शुभचिंतकों ने भी पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -