29.1 C
Delhi
Homeबिहारशिवहरशिवहर : बागमती नदी उफान पर, बेलवा डैम निर्माण के लिए बना...

शिवहर : बागमती नदी उफान पर, बेलवा डैम निर्माण के लिए बना सुरक्षात्मक तटबंध 15 मीटर तक टूटा, इलाके के लोगों की बढ़ी मुसीबत

- Advertisement -

शिवहर/रंजीत मिश्रा : पड़ोसी देश नेपाल के तराई क्षेत्र और जिले में हो रही लगातार बारिश के कारण बागमती नदी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण पिपराही प्रखंड क्षेत्र के बेलवा में डैम निर्माण को लेकर बनाए गए सुरक्षात्मक तटबंध बागमती नदी के पानी के तेज दबाव के कारण 15 मीटर में टूट गया है।

बेलवा में बागमती नदी के किनारे डैम का निर्माण किया जा रहा था। सुरक्षात्मक तटबंध टूटने से अब निर्माण कार्य बाधित हो गया है। सुरक्षात्मक तटबंध के टूटने से पुरानी धारा और शिवहर की ओर पानी का तेज बहाव होना शुरू हो गया। वही बेलवा नरकटिया अंम्बा उतरी के निचले इलाकों में पानी का तेज बहाव होने लगा है और गांव में बाढ़ के पानी घुसने लगा है। जिसके कारण शिवहर शहर पर भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

सुरक्षात्मक तटबंध के टूटने की सूचना पर फौरन जिला अधिकारी सज्जन राजशेखर ने बेलवा में कैंप करना शुरू कर दिया। टूटे हुए भाग को बंद करने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके दौरान मौके पर एडीएम शंभू शरण, डीआरडीए के निदेशक शंभू कुमार, एसडीएम इश्त्येक अली अंसारी पहुंचे हैं।राहत और बचाव कार्य के मद्देनजर बेलवा में तीन कम्युनिटी किचन का संचालन किया जा रहा है। वही एसडीआरएफ की टीम पहुंची हुई है। जिला पदाधिकारी सज्जन राज शेखर ने कहा है कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़े…


- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -