35.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगअभिनंदन की रिहाई : मीडिया पर बरसे कुमार विश्वास- अनर्गल प्रलाप बंद...

अभिनंदन की रिहाई : मीडिया पर बरसे कुमार विश्वास- अनर्गल प्रलाप बंद करें, क्रेडिट लेना या लानत देना बंद करें!

- Advertisement -spot_img

सेंट्रल डेस्क : आज विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी हो रही है, तो पूरा देश अभिनंदन – अभिनंदन कर रहा है. भारत के लिए खुशी की बात है कि पायलट अभिनंदन आज सकुशल स्वदेश लौट आएंगे. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत वायुसेना के बड़े अधिकारी और मोदी सरकार के कई मंत्री भी बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करेंगे. विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए भारत के साथ साथ पाकिस्तानी आवाम भी दबाव बना रही थी.

पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है. इस खबर के बाद देशभर में खुशी की लहर है. देश के लोग इस खबर का स्वागत कर रहे हैं और साथ-साथ पाक पीएम का शुक्रिया भी अदा कर रहे हैं.

लेकिन इस पूरे मामले में भारतीय मीडिया के रोल पर पूर्व आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने मीडिया को लताड़ लगाई है. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर मीडिया मुगलों को नसीहत दी है. कुमार विश्वास ने कहा कि विंग कमांडर के स्वदेश लौटने तक अपना अनर्गल प्रलाप बंद करें. इससे पहले भी उन्होंने एक ट्वीट किया था, ‘हमने दुनिया में मुहब्बत का असर ज़िंदा किया है…!’

कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ‘मीडिया-मुग़लों व राजनैतिक प्रपंचियों से अनुरोध है कि कृपया विंग कमांडर के स्वदेश लौटने तक अपना अनर्गल प्रलाप बंद करें, क्रेडिट लेना या लानत देना बंद करें! सरकार व सेना समय-स्थिति के अनुसार सही-सार्थक निर्णय ले लेगी. आप सब माफ़ करो और हमारा हीरो वापस आने दो.’

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी भारतीय पायलट की रिहाई का स्वागत किया है. उमर अबदुल्ला ने ट्वीट किया, ‘यह जानकर बहुत ख़ुशी हुई कि विंग कमांडर अभिनंदन घर लौटेगा. मैं उसके वतन लौटने का इंतजार करूंगा, लेकिन मुझ इस खबर से बहुत राहत मिली है कि इमरान खान ने हमारे पायलट की रिहाई की घोषणा की है.

इन सबके बीच जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला एक शानदार कदम है. इसे अलगाव के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. यह ऐसे समय में हुआ है जब पाकिस्तान तनावपूर्ण स्थिति को और आगे बढ़ाने का फैसला कर सकता था. मैं इसे सुलह के रूप में देख रही हूं.’

इससे पहले विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है. पाक पीएम इमरान खान ने वहां की संसद में यह बात कही है. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कल भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को रिहा करेगा. इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है.

इमरान खान ने कहा, ‘मैं घोषणा करता हूं कि बातचीत शुरू करने के लिए पहले कदम के तौर पर, पाकिस्तान हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के अधिकारी को कल (शुक्रवार) रिहा कर रहा है.’ पाकिस्तानी सांसदों ने मेजें थपथपा कर उनकी इस घोषणा का स्वागत किया. इमरान खान ने कहा कि हमारी कार्रवाई का एकमात्र मकसद हमारी क्षमता और इच्छा का प्रदर्शन करना था. हम भारत में कोई नुकसान नहीं चाहते थे, क्योंकि हम जिम्मेदार तरीके से कार्य करना चाहते हैं.

बता दें कि पाकिस्‍तान की ओर से बातचीत की पेशकश पर भरत की ओर से यह कहा गया था कि पाकिस्‍तान पहले कार्रवाई करे और पुख्‍ता सबूत पेश करे तभी बातचीत की कोई गुंजाइश बन सकती है.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -