शतरंज ओलंपियाड के लिए एआईसीएफ और तमिलनाडु सरकार ने किया करार

स्पोर्ट्स

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। आगामी 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चेन्नई में आयोजित होने 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए तमिलनाडु सरकार और एआईएसएफ के बीच अनुबंध पत्रों पर हस्ताक्षर की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के अध्यक्ष डॉ. संजय कपूर और अपूर्वा आईएएस (चीफ सेक्रेटरी युवा कल्याण एवं खेल, तमिलनाडु गवर्नमेण्ट) ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की उपस्थिति में तमिलनाडु सरकार के साथ आगामी 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिये 28 जुलाई से 10 अगस्त तक चेन्नई में आयोजित होने वाले एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किये।

अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के अध्यक्ष डॉ. संजय कपूर ने कहा कि आलपियाड के सुचारु और सफल आयोजन की दिशा में यह एक बड़ा कदम है। भरत चौहान (एआईसीएफ सचिव), नरेश शर्मा (एआईसीएफ कोषाध्यक्ष) और भारतीय टीम के सदस्य भी बैठक के दौरान उपस्थित थे।

एआईसीएफ सचिव भरत चौहान ने बताया कि तैयारी योजना के अनुसार चल रही है और एआईसीएफ टीम में उत्साह है जो महाबलीपुरम में चौबीसो घंटे काम कर रही है जहाँ एक कार्यालय स्थापित किया गया है। खेल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि जब भारत शतरंज ओलम्पियाड के आयोजन की मेजबानी कर रहा है। शतरंज ओलम्पियाड के लिये 200 से अधिक टीमें पहले ही पंजीकरण करा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें…