बिहार की सीनियर वीमेंस टीम हारी पर अंडर-19 की शानदार जीत

0
56

पटना/बिट्टू: बीसीसीआई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय घरेलू टूर्नामेंट में शनिवार को आयोजित मैचों में बिहार की सीनियर टीम को जहां हार का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी ओर महिला अंडर-19 ने जीत हासिल की।

सीनियर वीमेंस टी-20 लीग मैच में विदर्भ ने बिहार को सात विकेट से पराजित किया। इतने ही अंतर से शुक्रवार को विदर्भ की पुरुष टीम सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम को पराजित किया था। बिहार की महिला अंडर-19 टीम ने वनडे टूर्नामेंट में नागालैंड को आठ विकेट से पराजित किया।

नागपुर के वीसीए कलमना ग्राउंड पर खेले गए सीनियर वीमेंस टी-20 लीग मैच में टॉस बिहार ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बिहार ने पहले खेलते हुए 14.5 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 38 रन बनाये। सना अली ने 13 और कप्तान सैयद निशत फातिमा ने 10 रन बनाये।

बिहार की पांच बैट्समैन अमिशा कुमार अंशु, बी कुमारी, रचना कुमारी, अंजलि व अनामिका बिना खाता खोले पवेलियन लौटी। विदर्भ की ओर से वैष्ववी खांडेकर ने 6 रन देकर चार, रीना पॉल ने 3 रन देकर दो, डीडी कसात ने 2 रन देकर दो, एनटी कोहले ने 14 रन देकर एक और केयू पोफली ने 6 रन देकर एक विकेट चटकाये।

जवाब में विदर्भ ने 8.5 ओवर में तीन विकेट खोकर 40 रन बना लिये और मैच अपने नाम कर लिया। एचपी बोकडे ने 13, सलोनी बी अलॉट ने नाबाद 11 रन बनाये। बिहार की ओर रचना कुमारी ने 17 रन देकर एक और अपूर्वा ने 18 रन देकर एक विकेट चटकाये। बिहार का अगला मैच 24 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश से होगा।

वीमेंस अंडर-19 वनडे क्रिकेट में बिहार ने नागालैंड को 8 विकेट से हराया

देहरादून के सेलाक्यू इंटरनेशनल स्कूल के ग्राउंड पर खेले गए अंड-19 वीमेंस क्रिकेट मैच में बिहार के खिलाफ नागालैंड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए 35.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 82 रन बनाये। नागालैंड की ओर से रेती विश्वास ने 20 रन बनाये। बिहार की गेंदबाजों ने खूब अतिरिक्त रन दिये और उससे 31 रन बने। बिहार कीअोर से रोहिणी राज ने 21 रन देकर चार, हर्षिता ने 7 रन देकर एक, अपूर्वा कुमारी ने 17 रन देकर एक, आर्या ने 15 रन देकर दो विकेट चटकाये।

जवाब में बिहार ने कप्तान अपूर्वा कुमारी के 38 रनों की मदद से 16.5 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। हर्षिता ने 19 रन बनाये। इशिका ने नाबाद 7 रन बनाये। नागालैंड की ओर से सरिवा ने 22 रन देकर एक विकेट चटकाये। एक खिलाड़ी रन आउट हुई। बिहार का अगला मैच पुडुचेरी से 25 फरवरी को खेला जायेगा।