29.1 C
Delhi
HomeटेकPUB-G का भारतीय वर्जन "बैटलग्राउंड मोबाइल" हुआ लॉन्च

PUB-G का भारतीय वर्जन “बैटलग्राउंड मोबाइल” हुआ लॉन्च

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क / नयी दिल्ली : बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने गेम की लॉन्चिंग का ऐलान अपने फेसबुक के ऑफिशियल पेज से हुआ है। गेम को 2 जुलाई की सुबह 6.30 बजे भारत में लॉन्च किया गया है। यह PUBG Mobile का इंडियन वर्जन गेम है। गेम को प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स को डाउनलोड के लिए पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था। वहीं अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम के डेवलपर्स Krafton ने BGMI के ऑफिशियल वर्जन की डाउनलोडिंग का ऐलान कर दिया है । अब ये गेम सभी यूज़र्स के लिए पूरी तरह से उपलब्ध है ।


बतातें चले की भारत सरकार ने आतंरिक सुरक्षा और सिक्योरिटी का हवाला देते हुए पिछले वर्ष सितम्बर 2020 को चीनी कंपनी द्वारा डेवलप्ड PUBG मोबाइल गेम को बंद कर दिया। सरकार की तरफ से बताया गया था की PUBG की पैरेंट कंपनी टेनसेंट अपने यूज़र्स का डाटा चीन की सरकार को दे रही थी। तभी से PUBG के वापिस आने को लेकर कई प्रकार की अटकलें थी।

अब यूज़र्स इस गेम का आनंद अपने एन्ड्रियड फ़ोन पर ले सकेंगे इसके लिए उन्हें प्ले स्टोर से जाकर बैटलग्राउंड इंडिया गेम को डाउनलोड करना होगा। जिन यूज़र्स की आईडी पहले से PUBG पर बनी हुई थी वे फेसबुक , ट्वीटर या प्ले गेम्स के ज़रिये लॉगिन करके अपना डाटा वापिस से नए गेम में ट्रॉंसफर करपाएंगे। कंपनी ने साथ में ये भी बताया की ये गेम अभी सर एंड्राइड यूज़र्स के लिए ही उपलब्ध है , फिलहाल iOs यूजर इस गेम का लाभ नहीं लेपाएंगे यानी की जिनके पास iPhone है उन्हें अभी थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी।

बीते दो-तीन सालों में गेमिंग कम्युनिटी प्रसार के रूप में भारत में उभर कर आयी है खासतौर से युवाओं में इसको लेकर काफी उत्साह है वही दूसरी ओर अभिवावकों की शिकायतों को संज्ञान में लेकर भी गेम में कई बदलाव किये गए है जिसमे से सबसे महत्वपूर्ण है की अठारा वर्ष से काम आयु के गेमर्स को अपने माता पिता से गेम को खेलने के लिए अनुमति लेना अनिवार्य है साथ ही कोई भी गमर लगातार तीन घंटे से ज़्यादा गेम नहीं खेल पाएगा ,ऍप अपने आप ही बंद हो जाएगा ।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -