माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया Windows 10 का नया ऑफिस एप

0
150

सेंट्रल डेस्क : माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 में ‘माईऑफिस’ एप की जगह नया मुफ्त प्री-इंस्टाल्ड ‘ऑफिस’ एप मिलेगा. इतना ही नहीं यूजर्स को ऑफिस 365 की खरीदने के लिए एक रुपया भी नहीं देना होगा. संस्थानों की जरूरतों पर ध्यान देते हुए माइक्रोसॉफ्ट ने इसमें कई नई फीचर जोड़े गए हैं, जो आईटी एडमिनिस्ट्रेट के लिए फायदेमंद हैं.

‘माईऑफिस’ एप यूजर्स को एक ही जगह पर वर्ड, पॉवर प्वाइंट, एक्सेल और वन नोट समेत ऑफिस 365 माइक्रोसॉफ्ट सर्विस का विकल्प देगा. कंपनी ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि नया ‘ऑफिस’ एप सामान्य ऑफिस एप्स और सेवाओं तक तुरंत पहुंच मुहैया करावाता है.

पोस्ट में लिखा गया, “ऑफिस’ के साथ लोग अपने यूजर अनुभव को भी शेयर कर सकते हैं. इसमें थर्ड पार्टी एप्स तक पहुंच भी शामिल है. यह माइक्रोसॉफ्ट सर्च को एक्टिव कर देता है, जिससे किसी के लिए भी डॉक्यूमेंट या व्यक्ति को सर्च काफी आसान हो जाएगा.”

नए एप को विंडोज 10 यूजर्स के लिए अगले कुछ हफ्तों में जारी कर दिया जाएगा. नया अपडेट के साथ ‘माईऑफिस’ एप के अपने आप ही सिस्टम में जुड़ जाएगा. पोस्ट में कहा गया, “यह किसी भी ऑफिस365 किसी भी वेरिएंट के साथ काम करेगा, जिसमें ऑफिस 2019, ऑफिस 2016 और ऑफिस ऑनलाइन (ग्राहकों के लिए मुप्त वेब वर्शन) शामिल है.

बता दें कि हाल ही में विंडोज 10 माइक्रोसॉफ्ट का सबसे पॉपुलर ऑपरेटिंग सिस्टम बना है.