4 मार्च को भारत में लॉन्च होगा Realme 3, जानें इस नए स्मार्टफोन में क्या कुछ होगा खास

0
106

सेंट्रल डेस्क : रियलमी के नए स्मार्टफोन रियलमी 3 को लेकर पिछले कई सप्ताह से चर्चा हो रही थी, वहीं अब कंपनी ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि Realme 3 4 मार्च को भारत में लॉन्च होगा। इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं। फोन की लॉन्चिंग की जानकारी रियलमी इंडिया के प्रमुख माधव सेठ ने ट्वीट करके दी है।

इसकी लॉन्चिंग दिल्ली में की जाएगी. कंपनी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकती है. Realme 3 पिछले साल लॉन्च हुए Realme 2 का ही अपग्रेडेड वर्जन होगा. इसमें नया डिजाइन और हार्डवेयर देखने को मिल सकता है. कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि इसमें Helio P70 प्रोसेसर मिलेगा.

रियलमी इंडिया सीईओ माधव सेठ ने हाल ही में एक ट्वीट कर जानकारी दी थी कि Realme 3 में Realme U1 वाला ही प्रोसेसर दिया जाएगा. Helio P70 एक 2.3GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. जो कंपनी के दावे के मुताबिक 40 प्रतिशत तक कम बैटरी खाता है. साथ ही इसमें 30 प्रतिशत फास्ट डाउनलोड स्पीड मिलता है.

कंपनी ने Realme 3 के लिए जो टीजर पोस्टर जारी किया है, उससे पता चलता है कि इस स्मार्टफोन के बैक में स्टारडस्ट जैसा पैटर्न देखने को मिल सकता है. उम्मीद ये भी है कि कंपनी Realme 1 और Realme 2 के बैक पैनल में दिए गए डायमंड कट डिजाइन को भी ला सकती है.

फिलहाल इस नए स्मार्टफोन के बारे में इतनी ही जानकारी मिल पाई है. हमें उम्मीद है कि Realme 3 को Realme 2 Pro के नीचे ही जगह दी जाएगी. 2 Pro कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, इसे 13,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था. कुछ महीने पहले कंपनी ने Helio P70 प्रोसेसर से लैस Realme U1 को लॉन्च किया था.

इसकी शुरुआती कीमत 11,999 रुपये रखी गई थी. ऐसे में उम्मीद है कि Realme 3 की कीमत इसी के आसपास रखी जा सकती है. इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगहों पर उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है.