10.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगबिहार में तय समय पर होगी 10वीं-12वीं की परीक्षा, कोरोना प्रोटोकॉल का...

बिहार में तय समय पर होगी 10वीं-12वीं की परीक्षा, कोरोना प्रोटोकॉल का होगा पालन- शिक्षा मंत्री

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: बिहार में 1 फरवरी से इंटर और 17 फरवरी से 10वीं की परीक्षा होनी है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि ये दोनों परीक्षाएं अपने निर्धारित समय पर ही होंगी। इसके बाद कोरोना की वजह से परीक्षा स्थगित होनी की आशंकाओं पर विराम लग गया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इंटर और मैट्रिक की परीक्षाएं समय से पर होंगी और परीक्षा में पूर्ण रूप से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षक नियोजन भी समय से किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने शिक्षक नियोजन की निर्धारित तिथि से जुड़ी आशंकाओं को भी खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि तय शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। तीसरे फेज की काउंसिलिंग 17 जनवरी से की जाएगी। इसके बाद छठे चरण के चयनित अभ्यर्थियों को 25 फरवरी को नियुक्ति भी पत्र दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छठे चरण की बहाली समाप्त होते ही 7वें चरण की बहाली प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि विभाग की ओर से मार्च के प्रथम सप्ताह से 7वें चरण की बहाली शुरू करना निर्धारित है।

इससे पहले शिक्षकों के विभिन्न संगठनों ने मांग की थी कि शिक्षक नियोजन का संबंध रोजी-रोटी से है इसलिए हर हाल में 25 फरवरी को नियुक्ति पत्र दिए जाएं और साथ ही बाकी की काउंसिलिंग भी निर्धारित तिथि पर पूरी की जाए। शिक्षक संघों ने आंदोलन की भी धमकी दी थी। लेकिन, सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है कि कोरोना की वजह से किसी भी तिथि में बदलाव नहीं किए जाएंगे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -