24 घंटे में बिहार में कोरोना से 137 मरीजों की मौत

पटना: कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को बिहार में 137 कोरोना मरीजों की मौत हो गयी। मरने वालों में  36 पटना में जबकि 101 लोगों की मौत बिहार के अन्‍य जिलों में हो गयी। पटना के चार बड़े अस्पतालों  एनएमसीएच में 21, पटना एम्स में 6, पीएमसीएच में 7 और  आईजीआईएमएस  में दो लोगों की मौत कोरोना से हो गयी।


जिलों के पांच मरीजों की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गयी। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने  86  संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत की पुष्टि की है। मंगलवार को मगध, भोजपुर और सारण में 48  लोग अपनी जान गंवा बैठे। इसके अलावा नालंदा के दो, वैशाली के दो और रोहतास के एक मरीज की मौत पटना में हो गई। जिलों में आज जहां ज्यादा मौतें हुईं उसमें गया में नौ, रोहतास में आठ और नालंदा के सात शामिल हैं।

इसके अलावा मौत के आंकड़ों पर गौर करें तो बेगूसराय में छह, वैशाली और सारण में पांच-पांच, गोपालगंज और जहानाबाद में तीन-तीन, नवादा, अरवल और भोजपुर में दो-दो और कैमूर में एक को कोरोना ने लील लिया। उत्तर बिहार के जिलों में मंगलवार को कोरोना से 30 लोगों की मौत हो गई। केवल मुजफ्फरपुर में 14 लोगों की जान चली गई। 14 में 9 लोगों की मौत एसकेएमसीएच के कोरोना वार्ड में हो गई जबकि पांच की मौत शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों में हो गई ।