10.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगसंसद के 400 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित, राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने...

संसद के 400 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित, राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने जारी किए दिशानिर्देश!

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित संसद के करीब 400 कर्मचारी औचक टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों के अचानक बढ़ने के मद्देनजर 6-7 जनवरी को औचक परीक्षण किया गया था. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा सचिवालय के 65, लोकसभा सचिवालय के करीब 200 और संसद में काम करने वाले अन्य 133 लोग 4 से 8 जनवरी के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कर्मचारियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध

राज्यसभा सचिवालय (Rajya Sabha Secretariat) ने अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगा दिया है. नवीनतम निर्देशों के अनुसार, अवर सचिव/कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के 50 फीसदी अधिकारियों और कर्मचारियों को इस महीने के अंत तक घर से ही काम करना होगा. वे कुल कर्मचारियों का लगभग 65 फीसदी हैं.

विकलांग और गर्भवती महिलाओं को कार्यालय में उपस्थित होने से छूट दी गई है. सभी आधिकारिक बैठकें वर्चुअली होंगी. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने निर्देश दिया कि सभी 1300 अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया जाए. उनका संक्रमण ठीक होने पर कड़ी निगरानी रखी जाए और जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती होने और इलाज में मदद की जाए.

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -