39.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगवैशाली में टीका लगवाने के बाद 5 महीने के बच्चे की मौत!

वैशाली में टीका लगवाने के बाद 5 महीने के बच्चे की मौत!

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क: वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर में शनिवार को टीका लगाने के बाद देर रात में पांच महीने के बच्चे की मौत हो गई. बच्चे के परिजन बीसीजी का टीका लगवाने के लिए आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचे थे. यहां बीसीजी के साथ-साथ कोरोना की वैक्सीन भी लगाई जा रही थी.

अब बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि बच्चे को बीसीजी (BCG) की जगह कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है जिसके कारण उसकी मौत हो गई है. बताया जाता है कि मुकुंदपुर की करीना और पंकज शनिवार को अपने पांच महीने के बेटे को बीसीजी का टीका दिलवाने के लिए गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंचे थे. दिन में करीब एक बजे टीका दिलवाने के बाद वे घर लौट आए. देर रात बच्चे के नाक से खून आने लगा और इसके बाद उसकी मौत हो गई.

बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों ने आशंका जताई है कि आंगनबाड़ी केंद्र पर स्वास्थकर्मियों ने बच्चे को कोरोना का टीका लगा दिया है जिससे मौत हुई है. परिजनों ने सराय थाने को खबर दी जिसके बाद पुलिस मासूम के शव को लेकर अस्पताल पहुंची. यहां पोस्टमार्टम कराया गया. अभी रिपोर्ट नहीं आई है.

इस मामले में हाजीपुर सदर अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट शैलेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि एक आंगनबाड़ी केंद्र पर पांच महीने के बच्चे को बीसीजी का टीका दिया गया था. इसके बाद उसकी मौत हो गई है. पोस्टमार्टम कराया गया है और इसकी जांच की जा रही है. परिजनों का जो आरोप है उसकी भी जांच की जाएगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में अगर गलती दिखती है तो कार्रवाई की जाएगी.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -