लोकसभा चुनाव को लेकर निषाद समाज की हुई एक अहम बैठक

समस्तीपुर/प्रशांत कुमार: प्रखंड के विष्णुपुर डीहा गांव में आज एक चुनावी चौपाल का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य रूप से निषाद समुदाय से आने वाले लोगों ने अपनी भागीदारी निभाई जो चुनाव के दौरान मतदाताओं को जीत हार में अपनी भूमिका निभाते आ रहे हैं. चौपाल के दौरान मुख्य रूप से निषाद समुदाय से आने वाले युवाओं ने अपनी बातों को प्रमुखता से लोगों के समक्ष रखते हुए इस पर निर्णय लेने का आग्रह किया.  लोगों के द्वारा रखी गई जो बातें सामने उभर कर आ रही है उससे यह एहसास होता है कि यहां के लोग इस बाढ़ प्रभावित क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा से अभी तक अलग-थलग रखने को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं से काफी खफा है.



चौपाल में लोगों का कहना था कि पिछले चुनाव में इस समुदाय के लोगों ने वर्तमान सांसद के प्रति अपनी सहमति जताते हुए उनके पक्ष में इसलिए वोट किया था कि, क्षेत्र का विकास होगा. लेकिन  ने  विकास की बात तो दूर चुने गए जनप्रतिनिधि  5 सालों के दौरान दर्शन भी नहीं देने का काम नहींकिया है.  चुनावी चौपाल में इस बात का खुलासा हुआ कि देश को युवा वर्ग की जरूरत है जो राष्ट्रहित के साथ साथ  क्षेत्र के विकास में भी  अपना बहुमूल्य योगदान दें सके.

चौपाल में अपनी अपनी बातों को रखते हुए निषाद समुदाय के लोगों ने  यह भी कहा कि इस चुनाव में क्षेत्र के  निषाद समुदाय के लोग ही नहीं बल्कि अन्य वर्ग के लोगों के पास भी जा कर इस बात को प्रमुखता से रखा जाएगा  .बताते चलें कि विष्णुपुर डीहा समस्तीपुर के सिंंघिया प्रखंड में होने के बावजूद भी इसे हसनपुर विधानसभा में कर दिया गया है जो खगड़िया लोकसभा के अन्तर्गत है . जिसके कारण कोई भी प्रतिनिधि भ्रमण करने नहीं आते हैं .यहाँ की समस्या सिर्फ समस्या ही रह जाती है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां के सांसद और विधायक कभी भी क्षेत्र भ्रमण के लिए नहीं आते हैं.

ऐसी स्थिति में  इस बार  वैसे उम्मीदवारों के पक्ष में  हवा बनाने का प्रयास किया जाए  जो  क्षेत्र की समस्या से  अवगत होकर  इसका निदान कर सकें सर्वसम्मति से लोगों ने एक युवा उम्मीदवार के प्रति सहमति जताते हुए इनके पक्ष में जनसंपर्क अभियान भी चलाने का निर्णय लिया. पूछे जाने पर कि रिश्ता के अनुसार यह  बहुमत इस युवा उम्मीदवार को दिया जा रहा है, तो चौपाल प्रमुख श्री राम सहनी ने बताया कि रिश्ता बाद में लेकिन सबसे पहले देश  समाज और क्षेत्र का भविष्य देखा जाता है. वह भविष्य इस युवा उम्मीदवार में  प्रत्यक्ष रूप में देखे जा रहे हैं.

अगर यह सत्ता में आते हैं तो हम लोगों को विश्वास है कि हमारी सारी समस्याओं को समाधान करने का भरपूर प्रयास करेंगे. श्रीराम सहनी, दिलीप सहनी ,मुकेश सहनी ,प्रदीप सहनी, उपेंद्र सहनी, देवनारायण सहनी,वीरेंद्र प्रसाद सिंह, शंकर सहनी, अमर देव साह आदि लोगों ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सुयोग्य उम्मीदवार को अगर  एनडीए द्वारा टिकट  देता तो यही स्थिति नहीं होती ऐसी स्थिति में हम लोग इस बार आपसी सहमति बना कर वैसे उम्मीदवार को वोट देंगे जो क्षेत्र के विकास में अपना पूर्ण योगदान दे सकें .