मां की मौत से अंजान मासूम कई दिन भूख-प्यास से तड़पता रहा शव के पास

पुणे : देश मे विकराल रूप लेते कोरोना संक्रमण के बीच ऐसी खबरें भी आ रही हैं हैं जो हृदय विदारक हैं । उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक महिला पुणे में अपने कमरे में मृत पाई गई है।खबर का खास पहलू यह है कि मां की मौत से अनजान उसका डेढ़ साल का बेटा शव के पास कई दिन तक पड़ा रहा और भूंख और प्यास से तड़पता रहा । इसे चमत्कार ही कहेंगे कि जब पुलिस दरवाजा तोड़कर कमरे के अंदर दाखिल हुई तो वह जीवित मिला।


महिला का पति कुछ दिनों पहले अपने गांव चला गया था। महिला अपने डेढ़ साल के बेटे के साथ यहां रह रही थी। पड़ोसियों के अनुसार, कई दिनों से कमरे का दरवाजा बंद था। इस दौरान वह बाहर नहीं देखी गई थी। कमरे से दुर्गंध आने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस द्वारा दरवाजा तोड़कर अंदर जाने पर महिला मृत मिली। जबकि, उसका बेटा जीवित था।

पुलिस इंस्पेक्टर मोहन शिंदे के अनुसार, पड़ोसी बच्चे को छूने तक से परहेज कर रहे थे। दो महिला पुलिसकर्मियों ने बच्चे को पानी और दूध पिलाया। चिकित्सकों ने जांच में बच्चे को स्वस्थ पाया है। उसे बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है। इसकी सूचना मृत महिला के पति को दे दी गई है। वह एक-दो दिन में यहां पहुंच जाएगा। मौत की वजह क्या है , यह ज्ञात नहीँ हो सका।