31.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगअपने लोकप्रिय सांसद रामचंद्र पासवान के मौत की खबर सुनकर सन्नाटे में...

अपने लोकप्रिय सांसद रामचंद्र पासवान के मौत की खबर सुनकर सन्नाटे में है समस्तीपुर

- Advertisement -spot_img

समस्तीपुर/प्रतिनिधि: समस्तीपुर के लोजपा संसद सह दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र पासवान की मौत की खबर सुनते ही समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र में सन्नाटा छा गया है।  दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आज उनकी हुई  मौत की  खबर जैसे ही  समस्तीपुर के लोगों को मिली  लोग हतप्रद रह गए. पहले तो लोगों को यह विश्वास ही नहीं हो रहा था कि सचमुच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है।

सभी लोग एक दूसरे से इस खबर की पुष्टि करने के प्रयास में लग गए. घर सोशल मीडिया से जुड़े लोग एवं उनके समर्थक जब अपना अपना व्हाट्सएप खोल कर देखने लगे तो  खबर पर विश्वास  करना पड़ा । समर्थकों के अलावा  आम लोगों का कहना है कि  समस्तीपुर सुरक्षित संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व  पिछले दो बार से कर रहे  सांसद  रामचंद्र पासवान काफी मृदुभाषी  एवं सहनशीलता का एक उदाहरण थे। 

बताते चलें कि  लोकसभा चुनाव के दौरान  कुछ क्षेत्रों में  विकास के मुद्दे को लेकर लोगो द्वारा उनका घेराव  एवं विरोध में नारेबाजी भी  की गई, लेकिन  किसी के साथ उन्होंने  कोई भी गलत व्यवहार नहीं किया बल्कि  हाथ जोड़कर  यह कहते दिखे कि  जो भी गलती हुई है  इस बार वोट दे दे  अब कोई शिकायत का मौका नहीं दूंगा।  यह उनकी  खासियत  थी । लोगों का कहना है कि   सांसद रामचंद्र पासवान के निधन से  समस्तीपुर की एक  अपूरणीय क्षति हुई है जिसे भविष्य में पूरा नहीं किया जा सकता है।

करामचंद्र पासवान का जन्म 1 जनवरी 1962 को खगड़िया में हुआ था और वो दो दफा रोसड़ा संसदीय क्षेत्र तथा दो बार समस्तीपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। इधर उनके निधन पर एनडीए गठबन्धन के अलावा महागठबन्धन के लोगो मे शोक की लहर दौड़ गई। सूत्रों ने बताया कि रामचन्द्र पासवान के शव को पटना में सोमवार को लाया जाएगा।

वहीं उनके निधन होने पर राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, विधायक अख्तरुल इस्लाम भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष  राम सुमिरन सिंह जिला कांग्रेस कमिटी के  अध्यक्ष अबू तमीम,ई0 अबु तनवीर, छात्र रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष बेलाल रजा, ताहिर अरमान, वतन विकास संगठन के संस्थापक अंजारुल हक सहारा, शरीक रहमान लवली,वसीम राजा,अफ़ज़ाल अहमद उर्फ उजाले,राजद नेता राकेश ठाकुर,विनोद कुमार राय,फ़ैयाज़ अहमद ,पत्रकार शिवचन्द्र झा,जहाँगीर    आलम, मो0 जमशेद, कृष्णा कुमार,रमेश शंकर राय, एम नईमुद्दीन आज़ाद,कृष्ण कुमार संजय,राज कुमार राय,विभूति कुमार,संजय राजा,मो0 अफरोज,अब्दुल कादिर आदि ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -