NMCH में वैक्सीन कोल्ड चेन देखने के बाद CM नीतीश ने कहा – हमें पता है कब लगेगी, मगर बताएगी केंद्र सरकार

पटना: सीएम नीतीश ने NMCH का दौरा किया। प्रदेश में 10 जगह से पूरे प्रदेश में जाएगा। NMCHमें तैयारी पूरी हो गई है। यहां वैक्सीन आने के बाद प्रदेश को भेजा जाएगा। डेढ़ से दो करोड़ लोगों के लिए सिरिंज आ गई है। पहले हेल्थ वर्करों को होगा।



सीएम का कहना है कि डेट घोषित नहीं है लेकिन भरोसा है कि इसी माह शुरूआत हो जाएगी। हम लोगों को तो पता हो गया है लेकिन अभी बोलना उचित नहीं है। जब केंद्र सरकार का निर्देश होगा बोल दिया जाएगा। सीएम के साथ एनएमसीएच में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ अन्य अधिकारी पहुंचे थे।

NMCH देगा प्रदेश को बड़ी राहत

NMCH में जो वैक्सीन का सेंटर बनाया गया है वह काफी बड़ा है और यहां से प्रदेश के कई हिस्सों में वैक्सीन की सप्लाई की जाएगी। NMCH में पहले से जो वैक्सीन स्टोर सेंटर था वह भी काफी बड़ा था लेकिन कोरोना को लेकर इसे विशेष रूप से तैयार किया गया है। NMCH के डॉक्टरों का कहना है कि वैक्सीन को लेकर पूरी तरह से तैयारी की गई है। कई तरह से अलग-अलग चैम्बर बनाया गया है। इसमें कोरोना के वैक्सीन की कोल्ड चेन मेंटेन करने को लेकर आधुनिक मशीनों का प्रयोग किया गया है जिससे ऑनलाइन मानीटरिंग हो सकेगी।