अग्निवीरों ने फिजिकल में दिखाया दमखम, फिर मेडिकल किया क्रास, 26 तक चलेगी प्रक्रिया

0
182

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। वायुसेना अग्निवीरों के फिजिकल टेस्ट कानपुर में रविवार से शुरू हो गया है। चकेरी स्थित एयरफोर्स स्टेशन में 26 अगस्त तक रोज 500 कैंडिडेट का फिजिकल टेस्ट किया जाएगा। 24 से 31 जुलाई तक 17 सेंटर्स पर हुई परीक्षा में 10 हजार कैंडिडेट बैठे थे। इनमें तीन हजार लोगों ने परीक्षा पास की है। छह दिनों तक रोज पांच सौ कैंडिडेट्स का फिजिकल टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद इनका मेडिकल टेस्ट भी होगा।

वायु सेना में भर्ती के लिए देश में सबसे पहले कानपुर एयरफोर्स ने ऑनलाइन एग्जाम आयोजित किया था। इससे यह भी तय हो गया है कि एयरफोर्स में अग्निवीरों का पहला बैच भी कानपुर से ही निकलेगा। अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया का सेकंड फेज कानपुर में रविवार से शुरू भी हो गया। पास हुए करीब 3 हजार सफल कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया है। रविवार को तकरीबन पांच सौ बच्चों का फिजिकल और मेडिकल हुआ।

सुबह से एयरफोर्स स्टेशन के बाहर कैंडिडेट्स पहुंच गए थे। सभी अपने नंबर के इंतजार में बैठे दिखे। अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में कोताही न हो, इसको लेकर जिला प्रशासन से लेकर एयरफोर्स पूरी तरह से मुस्तैद दिखी। सुबह से ही एयरफोर्स स्टेशन के बाहर पुलिस फोर्स निगरानी बनाए रही। एयर फोर्स स्टेशन के अंदर सिर्फ चयनित हुए जवानों को ही जाने की इजाजत दी गई। उनके साथ आए घर वालों और रिश्तेदारों को भी बाहर ही रोक दिया गया।