भोपाल सिविक चुनाव लड़ने की AIMIM की मनसा

हैदराबाद /तेलंगाना /अंकिता राय: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने नगर निगम के लिए आगामी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। AIMIM पार्टी ने इसकी शुरुआत पहले चरण के रूप में मध्य प्रदेश राज्य चुनाव आयोग के साथ पंजीकरण किया है। भोपाल नगर निगम के लिए आगामी चुनाव अगले साल फरवरी में होने की संभावना जतायी जा रही है।

सूत्रों ने खुलासा किया कि एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मध्यप्रदेश की राजधानी में मुस्लिम बहुल इलाकों में एक सर्वेक्षण कराने की रणनीति तैयार करने के लिए जीएचएमसी नगरसेवकों सहित पार्टी नेताओं की प्रतिनियुक्ति कर विचार विमर्श किया था।

सूत्रों के मुताबिक भोपाल निगम चुनाव लड़ना विधानसभा चुनाव में AIMIM के उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का पूर्वाभास है। पार्टी इंदौर, भोपाल, उज्जैन, खंडवा, सागर, बुरहानपुर, खरगोन, रतलाम, जौरा, जबलपुर, बालाघाट, मंदसौर और कुछ अन्य स्थानों पर अगले नागरिक चुनाव लड़ने की संभावना भी तलाश रही है। इन नागरिक निकायों के चुनाव भी फरवरी में होने की संभावना है।

बताते चले की भोपाल को 85 वार्डों में विभाजित किया गया है और फरवरी 2015 में हुए चुनाव मे भाजपा ने 55 सीटों पर जीत हासिल की थी।