27.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगएक साथ लटकाए जाएंगे निर्भया के चारों दरिंदे, तिहाड़ में हो रही...

एक साथ लटकाए जाएंगे निर्भया के चारों दरिंदे, तिहाड़ में हो रही तैयारी

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क : निर्भया के गुनहगारों को जल्द ही फांसी के फंदे पर लटकाया जायेगा. तिहाड़ में निर्भया के गुनहगारों को सज़ा-ए-मौत देने के लिए तख्ते तैयार कर लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि निर्भया के चारों गुनाहगारों को एक साथ फांसी दी जाएगी. अब तिहाड़ जेल देश का पहला ऐसा कारागार हो गया है, जहां एक साथ चार तख्त फांसी के लिए तैयार हैं.

तिहाड़ जेल के अंदर तख्ते तैयार करने का काम लोक निर्माण विभाग यानी PWD ने बीते सोमवार को पूरा कर लिया था. अभी तक यहां फांसी के लिए एक ही तख्त था, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ाकर 4 कर दी गई है. तिहाड़ जेल सूत्रों ने बताया कि इस काम को पूरा करने के लिए जेल के अंदर जेसीबी मशीन भी लाई गई थी.

जेसीबी मशीन की मदद से तीन नए फांसी के तख्ते और सुरंग तैयार की गई है. सूत्रों ने बताया कि फांसी के तख्तों के नीचे एक सुरंग भी बनाई जाती है. इसी सुरंग के ज़रिए फांसी के बाद मृत कैदी का शव बाहर निकाला जाता है. फिलहाल तीन नए फांसी के तख्तों के साथ ही पुराने तख्ते को भी बदल दिया गया है.

मालूम हो कि 6 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप मामले में चारों दोषियों की फांसी पर अमल की तैयारी अंतिम चरण में है. दोषियों अक्षय, पवन, विनय और मुकेश के डेथ वारंट पर पटियाला हाउस कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा.

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -