30.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशयोगी सरकार आज लाएगी नई जनसंख्या नीति, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया...

योगी सरकार आज लाएगी नई जनसंख्या नीति, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया क्यों है जरूरी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क : राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 11 जुलाई विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर योगी सरकार द्वारा लाए जा रहे नई जनसंख्या नीति को समय की जरुरत बताया है. उन्होंने कहा कि जनसंख्या विस्फोट का देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर जो असर पड़ता है, नई जनसंख्या नीति से उसे कम करने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा है कि इस नीति में क्या कुछ रहने वाला है यह रविवार को सीएम योगी द्वारा नई नीति लाए जाने के बाद ही विस्तार से लोगों पता चलेगा. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जनसंख्या का दबाव बढ़ने से कृषि, उत्पादन, व्यवसाय और सरकारी नौकरियों पर भी सीधे तौर पर इसका असर पड़ता है. उन्होंने कहा कि इसलिए देश और प्रदेश की भलाई के लिए हम सब लोगों को जनसंख्या नियंत्रण कानून का पालन करना चाहिए.

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि मातृ शिशु दर देश और प्रदेश में संतोषजनक नहीं है, उस आंकड़े को भी कम करना है ताकि देश के और प्रदेश के संसाधनों पर पड़ रहे अतिरिक्त बोझ को भी कम किया जा सके. उन्होंने कहा कि जब जनसंख्या पर नियंत्रण होगा तो मां और बच्चे की देखभाल भी और बेहतर हो सकेगी.

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -