बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच तेजस्वी ने राज्यवासियों के नाम लिखा खुला पत्र

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्यवासियों के नाम खुला पत्र लिखा है। उनसे संक्रमित होकर उपचार कराने के बजाय संक्रमण से बचाव के उपायों पर ध्यान देने का अनुरोध किया है। लिखा कि प्रिय बिहारवासियों, कोरोना महामारी की दूसरी लहर कहर बनकर टूट रही है। बिहार की स्वास्थ्य संरचना, स्वास्थ्य सेवा, चिकित्सकों और आपातकालीन ज़रूरतों व चिकित्सीय सुविधाओं की कमी से आप अवगत है।


उन्होंने लिखा कि मेरी आपसे हाथ जोड़कर पुन: विनम्र अपील है कि मानवता पर आए इस ख़तरे का हमें आपसी सहयोग, सक्रियता, साहस, सतर्कता और जागरूकता के साथ सामना करना है। एक दूसरे का सहयोग करें, नियमों का पालन करें और बचाव के उपायों को अपनाएं। तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना के ख़िलाफ जंग में हम सब भी रक्षक है। घबरायें नहीं। लक्षण दिखने और ससमय रिपोर्ट आने पर निरंतर चिकित्सकों से परामर्श लेते रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष एहतियात बरतें। 

इस संकट काल में शादी-ब्याह, सामूहिक भोज, मुंडन-जनेऊ, सभा इत्यादि सांस्कृतिक, सामाजिक तथा राजनीतिक कार्यक्रम कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। अंत में लिखा कि ये कठिन परीक्षा की घड़ी है। हम हमेशा मुसीबतों से लड़कर जीतें है। हम इस बार भी जीतेंगे।