29.1 C
Delhi
Homeट्रेंडिंगओलंपिक में हिस्सा लेने की भारत की उम्मीदों को एक और झटका,...

ओलंपिक में हिस्सा लेने की भारत की उम्मीदों को एक और झटका, सुमित मलिक पर लगा दो साल का बैन

- Advertisement -

सेंट्रल डेस्क / अनू अस्थाना: भारतीय पहलवान सुमित मलिक की ओलंपिक में भाग लेने की उम्मीदें शुक्रवार को खत्म हो गई, जब उनके ‘बी’ नमूने में भी प्रतिबंधित पदार्थ के अंश पाए जाने के बाद यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने उन पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया। मलिक को फैसले के खिलाफ अपील करने या उसे मानने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

मलिक का ‘बी’ नमूना भी आया पॉजिटिव
सोफिया में विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में डोप टेस्ट में नाकाम रहने के बाद उन पर अस्थायी निलंबन लगाया गया था। उसी टूर्नामेंट में उन्होंने 125 किलोवर्ग में टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया। उनके बी नमूने की 30 जून को हुई जांच में उसी प्रतिबंधित पदार्थ के अंश मिले हैं। राष्ट्रमंडल खेल 2018 के स्वर्ण पदक विजेता मलिक ने बताया कि उसने दाहिने घुटने में दर्द के कारण दर्दनिवारक दवाएं ली थी।

वहीं डब्ल्यूएफआई में लोगों का मानना है कि मलिक को फैसले के खिलाफ अपील करनी चाहिये, क्योंकि उसने स्टेरॉयड नहीं लिया है बल्कि ‘स्टीम्युलेंट’ अनजाने में ले लिया है। उन्हें ओलंपिक क्वालीफायर से पहले राष्ट्रीय शिविर में घुटने में चोट लगी थी। मामले की सुनवाई होने और फैसला आने में समय लगेगा और वह ओलंपिक नहीं जा सकेंगे।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -