मुंगेर के 51 कोरांटीन कैंपो में 5500 लोगों के रहने की है व्यवस्था: DM

मुंगेर/प्रतिनिधि: जिला समाहरणालय के सभागार में जिलाधिकारी राजेश मीना ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों को बताया कि मुंगेर जिला में प्रवासीय मजदूरों का आना शुरू होगया है अबतक 200 प्रवासीय मजदूर कोरोनटीन कैम्प में आचुके है.


जिनका रजिस्ट्रेशन कर आवश्यक कार्यवाई शुरू कर दी गई है।उन्होंने आगे कहा कहा कि देश के अन्य राज्यों से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से जैसे जैसे मुंगेर जिला के मजदूर राज्य के अन्य जिलों में पहुंचेंगे उन्हें हम बसों के माध्यम से मुंगेर लाएंगे और उनका भी रजिस्ट्रेशन कर आवश्यक कार्यवाई शुरू करेंगे।


प्रवासीय मजदूरों के लिए जिले में 51 कोरोनटीन कैम्प बनाए गए है जिसमें 5500 लोगो के रहने खाने पीने के व्यवस्था की गई है जहां पर उनका डेली चेकअप किया जाएगा और 21 दिनों बाद ही उन्हें छोड़ा जयेगा,वैसे 5से10 हजार मजदूरों के आने की संभावना है।

इसके बाद उन्होंने जिले में कोरोना पॉज़िटिव लोगों का आंकड़ा देते हुए कहा कि मुंगेर में 22 मार्च से लेकर अबतक 102 लोग संक्रमित हुए है,जिसमे25 लोग ठीक हुए है,एक कि मौत हुई है और 76 लोग पॉज़िटिव इलाज रत है।और अबतक 2593 लोगों का सैम्पल लिया जाचुक है जिसमे 102 को छोड़कर बांकी के रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं।

उन्होंने मीडिया के माध्यम से मुंगेर वासियों से अपील की और कहा कि हमलोग बहुत हद तक कोरोना का चैन तोड़ने में सफल रहे हैं परन्तु कुछ इलाके में नए मामले आए है जिनका कॉन्टैक्ट खंगालने में हमलोग जुट गए है।

उन्होंने आगे कहा की कोटा से 128 छात्र छात्राओं का स्पेशल ट्रेन से आने की सूची मिली है जिन्हें बेगूसराय जिला के बरौनी स्टेशन से लाने के लिए बसों को भेज दिया गया है उन छात्र छात्राओं के आने के बाद आगे की जानकारी दी जाएगी साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रेड जोन में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवा नहीं दी जाएगी।