मीटिंग में अरविंद केजरीवाल की PM मोदी से अपील- सेना अपने हाथ में ले सभी ऑक्सीजन प्लांट

सेंट्रल डेस्क: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को तेज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों संग एक अहम बैठक की। कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी आज तीन दौर की बैठकें करेंगे। पीएम मोदी पहले सुबह 09 बजे एक समीक्षा बैठक की, जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इसके बाद 10 बजे पीएम मोदी ने कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। पीएम मोदी दोपहर 12:30 बजे से देश के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संबंधी हालात पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत में कहा कि राज्य सरकारों को कोविड-19 के टीके केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलने चाहिए। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी संग बैठक में सवाल किया कि अगर दिल्ली में एक भी प्लांट नहीं है तो क्या दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी।

पीएम मोदी संग बैठक में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को सेना के जरिए सभी ऑक्सीजन संयंत्रों को अपने अधीन लेना चाहिए और ऑक्सीजन के हर ट्रक के साथ सेना का वाहन चलना चाहिए। हमें आशंका है कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है, इस हालात से निबटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग बहुत अधिक पीड़ा में हैं। उन्होंने कहा, ”मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि वह मुख्यमंत्रियों को निर्देश दें ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित हो सके।